Advertisement

थॉमस ऐंड उबेर कपः साइना और युवा खिलाड़ियों पर दारोमदार

रविवार से शुरू हो रहे थॉमस ऐंड उबेर कप में भारतीय शटलर्स के सामने बड़ी चुनौती होगी। भारत प्रतियोगिता...
थॉमस ऐंड उबेर कपः साइना और युवा खिलाड़ियों पर दारोमदार

रविवार से शुरू हो रहे थॉमस ऐंड उबेर कप में भारतीय शटलर्स के सामने बड़ी चुनौती होगी। भारत प्रतियोगिता के ग्रुप ए में हैं और उसके अलावा इस ग्रुप में फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया और चीन है। इस प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा दारोमदार साइना नेहवाल और एचएस प्रणॉय पर होगा, क्योंकि सीनियर खिलाड़ियों में वर्ल्ड नंबर तीन पीवी सिंधू और पुरुष वर्ग में वर्ल्ड नंबर चार किदांबी श्रीकांत को आराम दिया गया है।

विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज प्रणॉय के साथ दुनिया में 18वीं रैंकिंग प्राप्त बीसाई प्रणीत, युवा खिलाड़ी समीर वर्मा और जूनियर वर्ल्ड नंबर-4 खिलाड़ी लक्ष्य सेन टीम में हैं। ये एकल वर्ग में खेलेंगे। वहीं, राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली साइना नेहवाल के अलावा वैष्णवी जाक्का रेड्डी, कृष्णा प्रिया, अरुणा प्रभु और वैष्णवी भाले भी टीम में शामिल हैं। 

प्रणीत ने बताया, “प्रतिस्पर्धा चुनौतीपूर्ण होने वाली है। हमारे पास युवा टीम है और हम पदक जीत सकते हैं। फिलहाल हमारा ध्यान फ्रांस को हराने पर है।”

अगर प्रतियोगिता को देखें तो भारतीय टीम की मजबूती सिंगल्स मुकाबलों में है और पदक की संभावना तीन सिंगल्स मैच पर निर्भर करेगी। महिला टीम ग्रुप ए में कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और जापान के साथ है, जहां उसे जापान से कड़ी टक्कर मिलेगी। सिंधी को आराम देने के साथ डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी भी नहीं खेल रही हैं, क्यों रेड्डी टायफायड से ग्रसित हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement