Advertisement

न्यूजीलैंड ओपन: एच एस प्रणय जापानी खिलाड़ी से हारे, भारतीय चुनौती समाप्त

एच एस प्रणय न्यूजीलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरूष एकल के क्वार्टर फाइनल में जापान के पांचवीं...
न्यूजीलैंड ओपन: एच एस प्रणय जापानी खिलाड़ी से हारे, भारतीय चुनौती समाप्त

एच एस प्रणय न्यूजीलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरूष एकल के क्वार्टर फाइनल में जापान के पांचवीं वरीयता प्राप्त केंटा सुनेयामा से हारकर बाहर हो गए। प्रणय की हार के साथ ही न्यूजीलैंड ओपन में भारतीय चुनौती भी खत्म हो गई है।

पहले सेट में जीत के बावजूद हारे

प्रणय ने एक सेट में बढत बनाने के बाद मुकाबला 21-17, 15-21, 14-21 से गंवा दिया। दुनिया के 11वें नंबर के जापानी खिलाड़ी के खिलाफ अब प्रणय का रिकार्ड 1-1 का है।  पहले सेट में मुकाबला बराबरी का रहा और प्रणय ने 17-13 की बढत बना ली। जापानी खिलाड़ी ने वापसी करके स्कोर 17-18 कर लिया लेकिन प्रणय ने तीन अंक लेकर पहला सेट जीता। 

दूसरे सेट में प्रणय ने बढत बनाने के बाद पकड़ छोड़ दी। वहीं तीसरा सेट एक समय तक बराबरी का था लेकिन बाद में जापानी खिलाड़ी हावी हो गया।  अब सुनेयामा का सामना जकार्ता एशियाई खेल स्वर्ण पदक विजेता जोनाथन क्रिस्टी से होगा। 

साइना विश्व नंबर 212 से हार पहले ही हुई बाहर

बी साई प्रणीत महान खिलाड़ी लिन डैन के खिलाफ हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गए। प्रणीत को 12-21 12-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।  इससे पहले भारत की स्टार महिला बैडमिंटन साइना नेहवाल को इस टूर्नामेंट के एक मुकाबले में बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। महिला एकल में दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल को विश्व नंबर 212 वांग झियी से हारकर टूर्नामेंट बाहर होना पड़ा था। ओलिंपिंक में कांस्य पदक विजेता 29 वर्षीय नेहवाल को चीन की झियी से पहले राउंड के मैच में 16-21, 23-21, 4-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

लक्ष्य सेन को भी देखना पड़ हार का मुह

यही नहीं पुरुष एकल में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे लक्ष्य सेन को भी पहले ही राउंड में ताइवान के वांग जू वेइ से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।  एक घंटा आठ मिनट तक चले मुकाबले में लक्ष्य को 21-15, 18-21, 10-21 से मात खानी पड़ी। साथ ही अनुरा प्रभुदेसाई को भी दुनिया के 15वें नंबर की खिलाड़ी ली ज्युरूई से 9-21 10-21 से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय शटलरों के लिए यह बहुत ही निराशाजनक टूर्नामेंट रहा।

इससे पहले अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने लियू जुआनक्सुआन और ज़िया यूटिंग की चीनी जोड़ी के खिलाफ एक घंटे और 10 मिनट चले मुकाबले में कड़ी टक्कर दी लेकिन उन्हे भी 14-21 23-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad