Advertisement

फेडरर ने गोफिन को हराकर रिकॉर्ड 10वीं जीता बार हाले खिताब

स्विस स्टार रोजर फेडरर ने रविवार को बेल्जियम के डेविड गोफिन को सीधे सेटों में शिकस्त देकर हाले एटीपी...
फेडरर ने गोफिन को हराकर रिकॉर्ड 10वीं जीता बार हाले खिताब

स्विस स्टार रोजर फेडरर ने रविवार को बेल्जियम के डेविड गोफिन को सीधे सेटों में शिकस्त देकर हाले एटीपी टूर्नामेंट में रिकार्ड 10वां खिताब अपने नाम किया। इस जीत की वजह से विम्बलडन से पहले उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। 

पहली बार किसी टूर्नामेंट को 10 बार जीता

37 साल के फेडरर ने गोफिन को 7-6, 6-1 से परास्त कर अपने करिअर का 102वां एकल खिताब जीता। इस सत्र में घास वाले कोर्ट पर उन्हें हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है। विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर के करिअर में यह पहली बार है जब उन्होंने किसी टूर्नामेंट को 10 बार जीता है। सबसे ज्यादा एटीपी खिताब जीतने का रिकॉर्ड अमेरिका के जिमी कोनर्स के नाम है। उन्होंने 109 एटीपी खिताब जीते।

गोफिन को तीन साल पहले भी हराया था

फेडरर ने करिअर में 16वीं बार एक सीजन में कम से कम तीन एटीपी टूर खिताब जीते। इस जीत से हाले में फेडरर का रिकॉर्ड अब 68-7 पहुंच चुका है। फेडरर का गोफिन के खिलाफ 8-1 का करिअर रिकॉर्ड है। उन्होंने तीन साल पहले यहां गोफिन को लगातार सेटों में हराया था।

डेविड थे मुझसे बेहतर

जीत के बाद फेडरर ने कहा कि यह अविश्वसनीय है। जब मैं पहली बार यहां खेला था तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं यहां दस खिताब जीतूंगा। मुझे लगा कि डेविड वास्तव में पहले 10 मैचों में मुझसे बेहतर थे।

अगले महीने नौंवे विम्बलडन खिताब को जीतना चाहेंगे

अगले महीने नौंवे विम्बलडन खिताब की कोशिश में जुटे फेडरर अपने रिकार्ड 20 करिअर ग्रैंडस्लैम खिताब में इजाफा करना चाहेंगे। फेडरर ने शनिवार को सेमीफाइनल में पिएरे ह्यूजेस हर्बर्ट को 6-3,6-3 से शिकस्त देकर 13वीं बार हाले एटीपी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था।

रोजर एक शानदार खिलाड़ी

वहीं, डेविड गोफिन ने इटली के माटियो बेरेटिनी को 7-6 6-3 से शिकस्त देकर 2017 के बाद पहले एटीपी टूर फाइनल में जगह बनाई थी। हार के बाद गोफिन ने कहा कि मुझे लगा कि मैंने वास्तव में अच्छी शुरुआत की है, पहले सेट में काफी तीव्रता थी। मेरे पास अवसर थे, लेकिन आपको उन्हें रोजर के खिलाफ भुना नहीं पाया। रोजर एक शानदार खिलाड़ी हैं।

नडाल भी हैं पिछे-पिछे

लंबे समय से फेडरर के प्रतिद्वंद्वी रहे राफेल नडाल ने इस महीने की शुरुआत में अपने 12वें फ्रेंच ओपन जीत के साथ ही फेडरर के रिकॉर्ड 20 खिताब से अब केवल दो खिताब पिछे हैं, जबकि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच 15 कैरिअर ग्रैंड स्लैम से सिर्फ पांच पिछे हैं।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad