Advertisement

शिखर धवन विश्‍व कप से बाहर, ऋषभ पंत लेंगे उनकी जगह

टीम इंडिया को विश्‍व कप 2019 में  झटका लगा है। ओपनर शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्‍चर...
शिखर धवन विश्‍व कप से बाहर, ऋषभ पंत लेंगे उनकी जगह

टीम इंडिया को विश्‍व कप 2019 में  झटका लगा है। ओपनर शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्‍चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।  ताजा रिपोर्ट में पर्याप्त रिकवरी नही हो पाने के कारण धवन को पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे और उसके बाद न्यूजीलैंड व पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। ऋषभ पंत शेष टूर्नामेंट में उनकी जगह लेंगे जो पहले ही बैकअप के तौर पर इंग्लैंड पहुंच चुके हैं।

पैट कमिंस की बाउंसर पर हुए थे चोटिल

याद हो कि शिखर धवन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन की मैच विजयी पारी खेलने के दौरान पैट कमिंस की बाउंसर पर अंगूठे में चोट लगी थी। इसके बाद उनके अंगूठे पर प्लास्टर किया गया था। हालांकि टीम मैनेजमेंट की तरफ से कहा गया था कि उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। ये भी कहा जा रहा था कि वो कुछ दिनों में ठीक हो जाएंगे और आखिरी लीग मुकाबले और फिर सेमीफाइनल मैच खेल सकते हैं। इसके बाद धवन को प्रैक्टिस करते भी देखा गया और वो जिम में भी पसीना बहाते देखे गए थे। लेकिन अब बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया है कि उनकी चोट समय पर ठीक नहीं होगी।

विजय शंकर ने ली थी पिछले मैच में उनकी जगह

इस विश्व कप के पहले मैच में धवन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ आठ रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद अगले ही मैच में उन्होंने जबरदस्त वापसी की और शतकीय पारी खेली। धवन का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। धवन की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के खिलाफ लोकेश राहुल ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की थी और अर्धशतक लगाया था। वहीं उनकी जगह पाकिस्तान के खिलाफ टीम में विजय शंकर को शामिल किया गया था। 

भारत ने अब तक जीते सारे मैच

भारत ने विश्‍व कप 2019 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात दी। इसके बाद शिखर धवन (117) की उम्‍दा पारी की बदौलत भारत ने गत चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया को मात दी। फिर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा और इसके बाद भारत ने पाकिस्‍तान को हराकर जीत की हैट्रिक पूरी की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement