Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ 500 रन बनाने की कोशिश करेंगे: सरफराज अहमद

पूर्व चैंपियन पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना अब महज गणितीय संभावना है क्योंकि इसके हिसाब से...
बांग्लादेश के खिलाफ 500 रन बनाने की कोशिश करेंगे: सरफराज अहमद

पूर्व चैंपियन पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना अब महज गणितीय संभावना है क्योंकि इसके हिसाब से विश्व कप के अंतिम चार में प्रवेश करने के लिए उसे आज लंदन में होने वाले मैच में बांग्लादेश पर असंभव जीत हासिल करनी होगी। ऐसे समय में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद आशावादी बने हुए हैं, उन्होने कहा कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ अपने आगामी मैच में 500 रन बनाने की कोशिश करेगी। वनडे में अब तक दोनों का सामना 36 बार हुआ है जिसमें 31 मैच पाकिस्तान ने जीते हैं तो वहीं पांच मैचों में बांग्लादेश को जीत मिली है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार पड़ी महंगी

उन्होंने कहा कि हमें यथार्थवादी हैं, लेकिन हम बांग्लादेश के खिलाफ 500 रन बनाने की कोशिश करेंगे। हमें 500 रन बनाने होंगे और बांग्लादेश को 50 रन पर ऑल आउट करने की कोशिश करनी होगी। यह बहुत स्पष्ट है कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुचनें के लिए बांग्लादेश को 316 रनों से हराना होगा। हम मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। सरफराज ने माना कि लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारना टीम को महंगा पड़ा। जिसके बाद पाक की सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें मुश्किल हो गई। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर पाक गेंदबाजों ने जबरदस्त दबाव बना लिया था और उन्हें 307 पर ऑलआउट कर दिया था। लेकिन बल्लेबाजों ने निराश किया और टीम को 41 रनों से हार झेलनी पड़ी। 

बीच में जगी थी उम्मीद

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेजबान इंग्लैंड की लगातार हार ने उसे लगभग सेमीफाइनल से बाहर ही कर दिया था। लेकिन इंग्लैंड ने भारत और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार जीत दर्ज कर जोरदार वापसी की। इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन का फायदा पाकिस्तान को मिला, जो बेहद खराब शुरुआत के बाद तीन मैच जीतने में कामयाब रही थी। यहां तक कि पाकिस्तान ने प्वॉइंट टेबल पर इंग्लैंड को पीछे छोड़ चौथा स्थान हासिल कर लिया था। लेकिन इयोन मोर्गन की टीम ने भारत को हराकर शीर्ष-चार में वापस जगह बना ली।

भारत और न्यूजीलैंड का जीत से बन जाती बात

जब इंग्लैंड के मुकाबले भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ थे उस वक्त पाकिस्तान की एक ही दुआ थी कि यह दोनों मैच इंग्लैंड हार जाए। लेकिन हुआ इसके उलट मेजबान टीम ने मजबूत भारत और न्यूजीलैंड दोनों को मात देने सफल हुई। अगर इंग्लैंड इनमें से एक भी मैच हार जाती तो पाकिस्तान बांग्लादेश को हराकर बड़ी आसानी से शीर्ष-चार में कदम रख देता।  खैर, ऐसा नहीं हुआ और अब पाकिस्तान को शीर्ष-चार में न्यूजीलैंड की जगह लेने के लिए एक चमत्कार की जरूरत है।

300 रन के अंतर से हराना होगा

न्यूजीलैंड ने भले ही लगातार तीन मुकाबले गंवाए हो लेकिन इसके बावजूद उनका नेट रनरेट पाकिस्तान से कहीं बेहतर है। इसी वजह से पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ जीत नहीं बल्कि कम से कम 300 रन के अंतर से जीत की जरूरत है। अब तक सिर्फ 2008 में ऐसा हुआ है जब न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 290 रन से हराया था। इसमें कोई शक नहीं कि अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल खेलने है तो उसे सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए बांग्लादेश को हराना होगा जो लगभग असंभव है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement