Advertisement

कोरोना वायरस के कारण भारत में होने वाली फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप को किया गया स्थगित

कोरोना वायरस का प्रकोप अब फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप 2020 पर भी पड़ा है। कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए...
कोरोना वायरस के कारण भारत में होने वाली फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप को किया गया स्थगित

कोरोना वायरस का प्रकोप अब फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप 2020 पर भी पड़ा है। कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत में होने वाली फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 2 नवंबर से लेकर 21 नवंबर कर भारत में ही होना था। लेकिन, अब कोरोना के खतरे को देखते हुए इसे टाल दिया गया है। वैसे, अभी नई तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।

फीफा-कन्फेडरेशन वर्किंग ग्रुप ने कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए सर्वसम्मति से फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप को स्थगित करने का फैसला लिया है। बता दें कि फीफा-कन्फेडरेशन वर्किंग ग्रुप की बैठक में अंडर-17 और अंडर-20 महिला वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट को भी इस साल टाल दिया जाएगा।

ये बड़े टूर्नामेंट भी हो चुके हैं रद्द

गौरतलब है कि फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा लेने वाली थी, भारत में अंडर 17 वर्ल्डकप के मैच नवी मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद, भुवनेश्वर और गुवाहाटी में खेले जाने वाले थे। बता दें कि वायरस के खतरे को देखते हुए ही पूरी दुनिया में होने वाले खेल गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। कोरोना के चपेट में अब तक टोक्यो ओलंपिक, विंबलडन जैसे बड़े टूर्नामेंटों को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा क्रिकेट की बात करें तो आईपीएल-2020 जैसे टूर्नामेंट पर भी रद्द करने के आसार नजर आ रहे हैं।

भारत में अब तक 2547 मामले

भारत में कोरोना का खतरा काफी बढ़ गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार अब तक 2547 लोग कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 62 पहुंच गया है। इसके अलावा 163 लोगों का उपचार किया जा चुका है। पिछले 24 घंटे में 478 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि देश में कोरोना संकट को लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement