Advertisement

बिना अनुमति सहारनपुर रवाना हुए राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जिला प्रशासन की अनुमति के बिना आज हिंसा प्रभावित इलाके सहारनपुर के लिए रवाना हो गए। इस दौरे में उनके साथ यूपी कांग्रेस अध्य क्ष्ात राजबब्बिर भी हैं। हालांकि, स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन ने राहुल गांधी के इस दौरे की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, क्योंकि इससे पहले मायावती के पहुंचने के बाद हिंसा फिर से भड़क उठी थी।
बिना अनुमति सहारनपुर रवाना हुए राहुल गांधी

जानकारी के अनुसार, सहारनपुर दौरे में राहुल के साथ गुलाम नबी आज़ाद और राज बब्बर भी हैं। ये सभी पहले सोनिया से मिलने गए और इसके बाद यमुना नगर वाले सड़क मार्ग से सहारनपुर के लिए रवाना हो गए। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी आज दोपहर 12:30 बजे सहारनपुर पहुंचेगें। जहां वे कांग्रेस के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे।

डीएम केके पांडे ने कहा कि राहुल गांधी को हिंसा प्रभावित इलाके में दौरा करने की अनुमति नहीं दी गई है। ऐसे में अगर वो यहां आते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने बताया कि उनके वहां जाने से हालात और तनावपूर्ण हो सकते हैं। फिलहाल प्रशासन की तरफ से हिंसा प्रभावित इलाकों समेत कई जगहों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है। पीएसी के जवान समेत आरएएफ की एक कंपनी कैंप कर रही है। सहारनपुर से सटी हुई सीमा पर भारी तदद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

 

राहुल गांधी के सहारनपुर दौरे को लेकर भाजपा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। यूपी सरकार के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्विटर पर लिखा, सहारनपुर में शांति बहाल हो गई थी बहन मायावती के जाने के बाद हालात बिगड़े, अब ट्रेजेडी टूरिस्ट राहुल गांधी जाने की तैयारी में हैं।

 

एक अन्य ट्वीट में श्रीकांत ने कहा, कुछ लोग दलितों के मसीहा और मुसलमानों के रहनुमा बन राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं। आमजन से अपील है कि किसी के बहकावे में न आएं।

गौरतलब है कि 23 मई को बसपा सुप्रीमो मायावती के सहारनपुर के हिंसा प्रभावित शब्बीरपुर गांव गईं थी। जिसके बाद वहां फिर हिंसा भड़क गई थी। योगी सरकार चाहती है कि मुद्दे का राजनीतिकरण न हो और स्थिति को जल्द से जल्द संभाला जाए लेकिन ऐसा होता संभवन नहीं दिखाई दे रहा है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement