Advertisement

'पद्मावती' विवाद को ममता बनर्जी ने बताया 'सुपर इमरजेंसी'

संजय लीला भंसाली की विवादों में घिरी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को फिल्म की निर्माता और वितरक...
'पद्मावती' विवाद को ममता बनर्जी ने बताया 'सुपर इमरजेंसी'

संजय लीला भंसाली की विवादों में घिरी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को फिल्म की निर्माता और वितरक वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने स्थगित कर दिया है लेकिन विवाद ठंडा नहीं हुआ है। भाजपा के कई नेताओं द्वारा फिल्म के विरोध में दिए गए बयान के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधा है।

ममता बनर्जी ने कहा, 'पद्मावती विवाद ना सिर्फ दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि हमारी अभिव्यक्ति को कुचलने की एक पार्टी की सुनियोजित योजना है। हम इस 'सुपर इमरजेंसी' की निंदा करते हैं। फिल्म इंडस्ट्री के सारे लोगों को एक आवाज में एक साथ आना होगा।'

इससे पहले भाजपा के दो नेताओं ने फिल्म पद्मावती को लेकर रविवार को बयान दिए थे।

हरियाणा बीजेपी के मुख्‍य मीडिया को-आर्डिनेटर सूरज पाल अमू ने रविवार को फिल्‍म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे अभिनेता रनवीर सिंह को धमकी देते हुए कहा, ”अगर तून अपने शब्‍द वापिस नहीं लिए तो तेरी टांगों को तोड़के तेरे हाथ में दे देंगे।” 

बता दें कि रणवीर सिंह ने फिल्म के लिए भंसाली का समर्थन किया था।

सूरज ने कहा कि वह भाजपा छोड़ने को भी तैयार हैं। भाजपा नेता ने मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से दखल देने की अपील की।

साथ ही हिंसा को बढ़ावा देते हुए सूरज ने कहा कि वह मेरठ के उस युवा को बधाई देना चाहते हैं जिसने दीपिका पादुकोण और भंसाली का सिर काटने वाले को 5 करोड़ रुपए इनाम की पेशकश की थी। सूरज ने कहा क‍ि ‘हम उनका सिर कलम करने वालों को इनाम देंगे, वो भी 10 करोड़ रुपये। और उनके परिवार का ध्‍यान भी रखेंगे।’ 

वहीं उत्‍तर प्रदेश के उप-मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि “हम उत्‍तर प्रदेश में पद्मावती को तब तक रिलीज नहीं होने देंगे जब तक विवादित सीन नहीं हटाए जाते।”

बता दें कि वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘पद्मावती’ की निर्माण कंपनी वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने अपनी पूर्वनिर्धारित तारीख 1 दिसंबर, 2017 को फिल्म की रिलीज स्थगित कर दी है।

फिल्म की कहानी राजपूत रानी पद्मावती को लेकर तथ्यों से छेड़छाड़ को लेकर विवादों में घिरी है। हालांकि, भंसाली इस बात से कई बार इंकार कर चुके हैं। कुछ हिंदू समूह फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे हैं जबकि कुछ राजनीतिक संगठनों ने मांग की है कि गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इसकी रिलीज स्थगित कर दी जाएगी।

वहीं यूपी के बरेली में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने दीपिका पादुकोण के सौ से ज्यादा पुतले जलाए। साथ ही उन्होंने दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने के लिए 1 करोड़ रुपए के ईनाम की बात कही।

वहीं लखनऊ में अखंड राष्ट्रवादी पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि फिल्म के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में पीआईएल दाखिल की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement