Advertisement

उत्तर प्रदेश: दलित युवक की पिटाई कर लगवाए ‘जय माता दी’ के नारे, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एक शर्मसार कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ लोगों द्वारा एक युवक की...
उत्तर प्रदेश: दलित युवक की पिटाई कर लगवाए ‘जय माता दी’ के नारे, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एक शर्मसार कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ लोगों द्वारा एक युवक की पिटाई की जा रही है और उससे ‘जय माता दी’ के नारे लगवाए जा रहे हैं।

यह वीडियो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है जहां एक दलित युवक की कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। लोगों ने देवी-देवताओं के पोस्टर फाड़ने का आरोप लगाते हुए उससे 'जय माता दी' के नारे लगवाए और गालियां भी दीं।

यह वीडियो रविवार का बताया जा रहा है। घटना पुखराजी पुलिस थाना क्षेत्र में हुई थी।

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने बताया ‌कि आरोपियों और पीड़ित की पहचान कर ली गई है। एसपी देव ने कहा कि कड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि "हम पीड़ित और उनके परिवार के सदस्यों से बात कर रहे हैं और आरोपी की पहचान तीन-चार गुज्जर निवासियों के रूप में की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिटाई का शिकार हुआ युवक विपिन कुमार है। वह इसके पहले सहारनपुर हिंसा के दौरान सुर्खियों में आया था। उस दौरान उसने खुद को भीम आर्मी की युवा विंग का सदस्य बताया था। वह कुछ दिनों पहले ही जेल से छूटकर आया है।

विपिन पर आरोप है कि उसने कुछ साथियों के साथ मिलकर दलितों के घर से देवी देवताओं के पोस्टर और मूर्ति उतरवा दिए थे। इनकी जगह उसने दलितों के यहां बाबा भीमराव आंबेडकर और रविदास के पोस्टर चिपकाए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement