Advertisement

ओलांद के स्पष्टीकरण के बाद अब संदेह की कोई गुंजाइश नहीं: राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल सौदे को लेकर भाजपा पर हमलावर कांग्रेस पर बिना बात का मुद्दा...
ओलांद के स्पष्टीकरण के बाद अब संदेह की कोई गुंजाइश नहीं: राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल सौदे को लेकर भाजपा पर हमलावर कांग्रेस पर बिना बात का मुद्दा बनाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के स्पष्टीकरण के बाद अब इस मामले का पटाक्षेप हो चुका है।

सिंह ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में  मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल पर कहा की राफेल सौदे को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद का स्पष्टीकरण आ चुका है लिहाजा अब इस मामले में संदेह की कोई गुंजाइश नहीं रह गई है। 

पीटीआई के मुताबिक, फ्रेंच पब्लिकेशन 'मीडियापार्ट' ने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को कोट करते हुए कहा कि दासौ (Dassault) कंपनी के भारतीय साझीदार के लिए भारत सरकार की तरफ से कोई चॉइस नहीं दी गई थी।

'कश्मीर का आतंकवार पाकिस्तान प्रायोजित'

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि अगले लोकसभा चुनाव में फायदा लेने की मंशा से यह पार्टी बिना बात के मुद्दे को मुद्दा बना रही है। सिंह ने आरोप लगाया कि विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं रह गया है इसीलिए वह राफेल मामले को बेवजह मुद्दा बना रहा है। गृह मंत्री ने एक अन्य सवाल पर कहा कि कश्मीर की समस्या बढ़ नहीं रही है, बल्कि उन्हें विश्वास है कि यह मसला जरूर हल होगा। उन्होंने कहा हम सब से बात करने को तैयार हैं। जहां तक आतंकवाद का सवाल है तो सभी सुरक्षा एजेंसियां परस्पर तालमेल के साथ काम कर रही हैं। गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि कश्मीर का आतंकवाद पूरी तरह से पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित है।

मध्य क्षेत्रीय बैठक में लिए गए निर्णय का किया जिक्र

सिंह ने मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में लिए गए निर्णयों का जिक्र करते हुए कहा कि बैठक में 22 में से 20 बिंदुओं को सुलझा लिया गया। बाकी दो मुद्दों को अगली बैठक में लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी संघवाद की भावना के अनुरूप इस बैठक का आयोजन किया गया था।

गृह मंत्री ने बताया कि पिछले सवा चार साल में इन परिषदों की हुई 12 बैठकों में 680 मुद्दों पर विचार हुआ और उनमें से 428 का हल निकाला जा चुका है। उन्होंने बताया कि बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ छत्तीसगढ़ तथा मध्य प्रदेश के सरकार के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad