Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बुधवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों...
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बुधवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को मार गिराया। वहीं, इलाके में और भी आतंकी छुपे होने की जानकारी है।

सुरक्षाबलों को यहां के गोपालपोरा इलाके में आतंकियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद तड़के तलाशी अभियान चालू किया गया। इस दौरान एक घर में मौजूद आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में सुरक्षाबलों को कामयाबी भी हासिल हुई और उन्होंने एक आतंकी को मार गिराया। हालांकि दो और आतंकियों की वहां छुपे होने की खबर है। दूसरी ओर, आतंकियों ने पुलवामा में एक बैंक के बाहर सीआरपीएफ की चौकी पर ग्रेनेड फेंका। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

पुलिस के अनुसार, घर में और आतंकी छिपे हो सकते हैं। मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है। कुलगाम में एहतियातन मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई।

लगातार हो रही है मुठभेड़

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से लगातार सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की घटना सामने आ रही हैं। कुछ दिन पहले ही, 16 मई को भी जम्मू कश्मीर में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में पुलवामा के दलिपोरा इलाके में तीन आतंकी मारे गए थे, जबकि सेना का एक जवान शहीद हो गया था। यहां दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई। ढेर किए गए आंतकियों में शौकत अहमद डाल भी शामिल है, जो जवान औरंगजेब की हत्या में शामिल था। अवंतीपोरा के पंजगाम गांव में आतंकवादियों की 130 बटालियन सीआरपीएफ, 55 आरआर और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के बीच मुठभेड़ हुई थी।

हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में एक बार फिर आतंकी हमले का अलर्ट जारी है। ताजा इंटेलिजेंस इनपुट के मुताबिक आतंकी लगातार घाटी में दहशत फैलाने के अपने मंसूबों को सफल करने में जुटे हैं। इसी खतरे को देखते हुए पूरी घाटी में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों में आतंकियों के साथ मुठभेड़ की संख्या बड़ी है, ऐसे में खतरा सिर्फ सीमा पार वाले आतंकियों से नहीं बल्कि घाटी में मौजूद दहशतगर्दों से भी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad