Advertisement

पुलिस का दावा- दरभंगा में ‘मोदी चौक’ नहीं बल्कि भूमि विवाद हत्या की वजह, परिजनों ने नकारा

बिहार के दरभंगा में भाजपा कार्यकर्ता के पिता की सिर काटकर हत्या को लेकर जहां सियासत गर्म हो गई है, वहीं...
पुलिस का दावा- दरभंगा में ‘मोदी चौक’ नहीं बल्कि भूमि विवाद हत्या की वजह, परिजनों  ने नकारा

बिहार के दरभंगा में भाजपा कार्यकर्ता के पिता की सिर काटकर हत्या को लेकर जहां सियासत गर्म हो गई है, वहीं पुलिस का कहना है कि हत्या की वजह ‘मोदी चौक’ नहीं बल्कि भूमि विवाद थी। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस संबंध में तीन व्यक्तियों की गिरफ्तारी भी हुई है।

गुरुवार रात भाजपा नेता कमलेश यादव के घर में कम से कम 20 अज्ञात लोगों ने हमला बोल दिया था। इस दौरान उनके पिता रामचंद्र यादव (65) की सिर काटकर हत्या कर दी गई। वहीं इस हमले में कमलेश घायल हो गया।

कमलेश ने दरभंगा के एक अस्पताल में पत्रकारों के सामने आरोप लगाया था कि स्थानीय राजद कार्यकर्ताओं ने प्रधान मंत्री मोदी के नाम वाले चौक से एक बोर्ड को हटाने का प्रयास किया था। इस दौरान राजद कार्यकर्ताओं के साथ झगड़ा होने के कुछ घंटो के बाद उन पर हमला किया गया।

इधर दरभंगा पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने बताया,  "हमने रामचंद्र यादव की हत्या के सिलसिले में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। वे सभी मृतक के रिश्तेदार हैं और दोनों लंबे समय से जमीन के विवाद में शामिल हैं।”

उन्होंने कहा, "मृतक के बेटे द्वारा दिए गए दावे में कोई सच्चाई नहीं दिखता है। यह प्रधानमंत्री के नाम वाला बोर्ड अपनी निजी संपत्ति पर लगाया गया है, सार्वजनिक जगह पर नहीं। यह एक प्रचार स्टंट है।

एसपी ने कहा, "हम गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ कर रहे हैं और हमलावरों की पहचान कर जल्द पकड़ लिया जाएगा। जांचकर्ताओं ने अभी तक भयावह हत्या के पीछे किसी भी राजनीतिक कोण का कोई संकेत नहीं दिया है।"

इस बीच, एक ट्वीट में  वरिष्ठ भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी कहा, "मोदी चौक के नाम के कारण दरभंगा में हत्या की बात पूरी तरह से गलत है.... बोर्ड को बहुत पहले से लगा हुआ है। बोर्ड के साथ इस हत्या का कोई लेना-देना नहीं है।"

परिजनों ने नकारा

मृतक रामचंद्र की बहू सुशीला का कहना है कि पुलिस कह रही है वह गलत है, यह हत्या मोदी चौक के नाम से हुई, कोई भूमि विवाद नहीं था। इससे पहले भी चौक के नाम पर झड़पों का सामना हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement