Advertisement

लड़की को थी स्मार्टफोन की लत, पिता ने छीन लिया तो कर ली आत्महत्या

नशे कई तरह के होते हैं। कुछ के बारे में सबको पता है लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जिन्हें नशा माना नहीं जाता पर...
लड़की को थी स्मार्टफोन की लत, पिता ने छीन लिया तो कर ली आत्महत्या

नशे कई तरह के होते हैं। कुछ के बारे में सबको पता है लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जिन्हें नशा माना नहीं जाता पर वो होते हैं। लोग इन नशों के आदी हो जाते हैं और अपना नुकसान कर बैठते हैं। मोबाइल फोन ऐसा ही एक नशा है। युवाओं में स्मार्टफोन से चिपके रहने की प्रवृत्ति ज्यादा देखी गई है। एक सीमा तक इसका उपयोग ठीक है लेकिन जब इसकी लत लग जाए तो जानलेवा भी साबित हो सकता है।

मुंबई के नालासोपारा में एक लड़की ने कुएं में कूदकर सिर्फ इसलिए जान दे दी क्योंकि उसके पिता ने उसका मोबाइल उससे छीन लिया। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, 22 साल की श्रद्धा धवले सोमवार की रात को घर छोड़कर चली गई। वजह बस इतनी थी कि उसके पिता ने मोबाइल पर ज्यादा वक्त बिताने को लेकर उसे डांट दिया था और उससे मोबाइल छीन लिया। श्रद्धा इसके बाद नाराज हो गई। अगले दिन तक जब वह घर नहीं आई तो उसके माता-पिता ने उसे खोजना शुरू किया और नालासोपारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

मंगलवार को पुलिस को पास के एक कुंए से श्रद्धा की लाश मिली। पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि लड़की अवसाद से भी जूझ रही थी।

साधारण वजहों की वजह से सुसाइड के ऐसे बहुत से मामले आ रहे हैं, जिससे पता चलता है युवाओं (खासकर टीनएज) की सहनशक्ति में भी कमी आई है। छोटी-छोटी बातें उन्हें बुरी लग जाती हैं और वो जीवन को खत्म करने का कदम उठा लेते हैं। हाल ही में पुणे में 14 साल की एक लड़की सेजल ने आत्महत्या कर ली थी क्योंकि उसकी मां ने ये कहते हुए डांट दिया था कि वह बहुत आलसी है। 8वीं पास कर चुकी सेजल ने घर में पंखे से लटककर जान दे दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement