Advertisement

असम पहुंचे पीएम मोदी, देश के सामने रखेंगे अपनी 3 साल की उपलब्धियों का लेखा-जोखा

केंद्र की भाजपा सरकार ने आज यानि 26 मई को सत्ता में तीन साल पूरे होने के मौके पर जश्न की तैयारियां की जा रही हैं। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी असम के डिब्रुगढ़ पहुंच गए हैं, जहां वे ब्रह्मपुत्र नदी पर बने देश के सबसे लम्बे नदी पुल ढोला-सदिया का उद्घाटन करेंगे।
असम पहुंचे पीएम मोदी, देश के सामने रखेंगे अपनी 3 साल की उपलब्धियों का लेखा-जोखा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम स्थित धौला-सादिया पुल के उद्घाटन के साथ ही पीएम मोदी कई अन्य प्रोजेक्ट्स का भी शुभारंभ करेंगे। इस दौरान असम की राजधानी गुवाहाटी में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी खानापाड़ा वेटनेरी ग्राउंड से अपने शासनकाल के 3 साल की उपलब्धियों का लेखा-जोखा देश की जनता के सामने रखेंगे। असम में सत्तारुढ़ भाजपा सरकार के कार्यकाल का भी एक साल पूरा हो रहा है।

असम दौरे पर रवाना होने से पूर्व पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंटल के जरिये वहां के लोगों से जुड़ने को लेकर ट्वीट करके खुशी जाहिर की थी। उन्होंने लिखा कि मैं जल्द ही असम में कई प्रोग्राम करुंगा और मुझे इंतजार है कि कब मैं वहां के लोगों को संबोधित कर पाउंगा। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि दो बड़े प्रोजेक्ट्स एम्स और एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट की स्थापना भी की जाएगी।

असम के मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल के मीडिया सलाहकार ऋषिकेश गोस्वामी ने कहा कि पीएम ने हमेशा पूर्वोत्तर के राज्यों को अष्टलक्ष्मी की संज्ञा दी है। मुख्यमंत्री सोनोवाल ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें धौला-सादिया ब्रिज के उद्घाटन और नवंबर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए निमंत्रण दिया था।

पीएम मोदी ने असम में भाजपा सरकार का एक साल पूरा होने पर इस कार्यक्रम में भागीदारी की पुष्टि कर दी है। जिसके बाद सोनोवाल ने कहा कि ये पीएम मोदी और एनडीए सरकार द्वारा पूर्वोत्तर को दिया गया महत्व है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad