Advertisement

मतदान के दौरान प. बंगाल में हिंसा, भाजपा के 1 कार्यकर्ता की हत्या, 2 घायल

पश्चिम बंगाल में मतदान शुरू होने से पहले राज्य में अलग-अलग घटनाओं में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं पर...
मतदान के दौरान प. बंगाल में हिंसा, भाजपा के 1 कार्यकर्ता की हत्या, 2 घायल

पश्चिम बंगाल में मतदान शुरू होने से पहले राज्य में अलग-अलग घटनाओं में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ है। इस दौरान एक कार्यकर्ता की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हैं। वहीं मतदान के दौरान भाजपा उम्मीदवार भारती घोष की गाड़ी पर हमला किया। भाजपा ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है।

पूर्वी मेदिनीपुर में, भाजपा कार्यकर्ताओं अनंत गुच्छित और रंजीत मैती को कल रात भागबनपुर इलाके में गोली मार दी गई। घायलों को घटना के तुरंत बाद एक अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनका इलाज चल रहा है। वहीं  झारग्राम के गोपीबल्लभपुर इलाके में भाजपा कार्यकर्ता रमन सिंह मृत पाए गए।

भाजपा ने टीएमसी पर लगाए आरोप

भाजपा ने रामेन सिंह की हत्या की के लिए टीएमसी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। झारग्राम जिले के चुनसोले गांव में गांववालों ने देर रात को बीजेपी कार्यकर्ता का शव बरामद किया था। भाजपा का आरोप है कि उनके कार्यकर्ता की हत्या पीट-पीट कर की गई है।

घाटल से बीजेपी कैंडिडेट भारती घोष पर हमला कर दिया वहीं, बंगाल के बीजेपी चीफ दिलीप घोष पर भी हमले की कोशिश की गई। भाजपा ने टीएमसी समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया है। भारती की गाड़ी तोड़ दी गई थी और उन्हें एक मतदान केंद्र पर जाने नहीं दिया जा रहा था। काफिले पर हमले के वक्त के विडियोज में लोग बंगाली में विरोध करते हुए 'भारती वापस जाओ' के नारे लगाते देखे गए।

बांकुरा में बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ता भिड़े

वहीं बांकुरा में मतदान केंद्र नंबर 254 पर गड़बड़ी की शिकायत के बाद भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ता भिड़े।

सभी चरणों में हिंसा

पश्चिम बंगाल में लगभग सभी चरणों में मतदान के दौरान हिंसा की खबरें आई हैं। इसका मुख्य कारण भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हैं। बीजेपी पश्चिम बंगाल में बढ़त बनाना चाहती है, जबकि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी अपने गढ़ों को बचाना चाहती है।

टीएमसी कार्यकर्ता की भी हत्या

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मरधारा के कांठी में टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या की खबर है।. टीएमसी के सुधाकर मैती रविवार रात से ही गायब थे, लेकिन बाद में उनका शव मिला। बताया जा रहा है कि देर रात को वह किसी रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे लेकिन वापस ही नहीं लौटे।

59 लोकसभा सीटों के लिए देश में छठे चरण के मतदान हो रहे हैं। इस दौरान लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज तामलुक, कांति, घाटल, झारग्राम, मेदिनीपुर, पूर्णिया, बांकुरा, विष्णुपुर में मतदान होना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad