Advertisement

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ के दौरान एसपीओ शहीद, लश्कर-ए-तैयबा का एक आंतकी भी ढेर

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार रात से शुरू हुई आतंकवादियों से मुठभेड़ में राज्य पुलिस के...
जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ के दौरान एसपीओ शहीद, लश्कर-ए-तैयबा का एक आंतकी भी ढेर

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार रात से शुरू हुई आतंकवादियों से मुठभेड़ में राज्य पुलिस के एक एसपीओ शहीद हो गए और एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया। बताया जा रहा है कि राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद प्रदेश में यह पहली मुठभेड़ है।

सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी भी मार गिराया, जो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का था। पुलिस ने बताया कि शहीद पुलिसकर्मी का नाम बिलाल था। पुलिस ने कहा कि घायल उप-निरीक्षक अमरदीप परिहार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा बलों और हथियारबंद आतंकवादियों के बीच मंगलवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ आधी रात तक जारी थी। बुधवार तड़के 5.30 बजे जम्मू कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर मुठभेड़ खत्म होने की जानकारी दी।

राज्य पुलिस ने किया ट्वीट

राज्य पुलिस ने ट्वीट किया, "मुठभेड़ खत्म हो गई। एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान की जा रही है। हथियार और गोला-बारूद बरामद। हमारे साथी एसपीओ बिलाल शहीद हो गए। एसआई अमरदीप परिहार घायल हो गए और आर्मी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।"

सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई

मुठभेड़ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई। गोलीबारी बारामूला में मंगलवार शाम लगभग पांच बजे शुरू हुई और जनता के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को केंद्र सरकार की ओर से पांच अगस्त को खत्म करने के बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच पहली मुठभेड़ थी।

पिछले महीने सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया था

पिछले महीने बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ कर रहे तीन आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया था। आतंकियों की मौजूदगी देखकर सेना ने उन्हें ललकारा और दोनों ओर से फायरिंग हुई जिसमें तीन आतंकी ढेर हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad