Advertisement

J&K: सेना की मुठभेड़ में मारा गया बुरहान वानी के बाद बना शीर्ष कमांडर सबजार भट

जम्मू-कश्मीर के त्राल में बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कमांडर बनाया गया आतंकी सबजार भट सेना के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया। आतंकी सबजार के अलावा एक अन्य आतंकी भी एस मुठभेड़ में ढेर हो गया। इसके अलावा आज तड़के रामपुर में भी हुए एक अन्य मुठभेड़ में 6 आतंकी ढेर हो गए हैं। दोनों ही जगह हुई मुठभेड़ की इन घटनाओं में कुल 8 आतंकी मारे गए हैं।
J&K: सेना की मुठभेड़ में मारा गया बुरहान वानी के बाद बना शीर्ष कमांडर सबजार भट

जानकारी के मुताबिक, जिस इलाके में आज सेना ने 6 आतंकियों को ढेर किया, उसी इलाके से गत वर्ष 18 सितंबर को चार आतंकियों ने सेना के उड़ी कैंप पर हमला किया था, जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद ही सेना ने 28 सितंबर को एलओसी पार आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर सर्जिकल हमला कर कई आतंकियों को मार गिराया था।

जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर आतंकी सबजार भट के मारे जाने की जानकारी दी है। ट्विटर में लिखा या है कि JKP और सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता..सबजार सहित दो अन्य आतंकवादियों की त्राल मुठभेड़ में मौत.. जयहिन्द


गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को सेना ने कश्मीर के उड़ी में ही नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के दो हमलावर आतंकियों को मार गिराया। ये घटना झेलम नदी के दक्षिण में हुई जब ये हमलावर एलओसी के 700 मीटर अंदर आ गए थे। इसके बाद एलओसी से 200 मीटर अंदर इन बैट के आतंकियों को सेना ने मार गिराया। मारे गए हमलावरों के शव और हथियार भी बरामद किए गए हैं।  

पाक की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) एक ऐसी टीम है, जिसमें पाक सेना और आतंकी दोनों होते हैं। इनका काम मौका मिलते ही एलओसी पर भारतीय सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला करना होता है। सीमा पर जितने भी जवानों के शवों के साथ बर्बरता हुई है उसके पीछे बैट का ही हाथ होता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement