Advertisement

एक साल का जश्न मनाने के बजाय योगी सरकार को आत्ममंथन करना चाहिए: मायावती

19 मार्च को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के एक साल पूरे हो रहे हैं। इसका जश्न मनाने के लिए सरकार ने राजधानी...
एक साल का जश्न मनाने के बजाय योगी सरकार को आत्ममंथन करना चाहिए: मायावती

19 मार्च को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के एक साल पूरे हो रहे हैं। इसका जश्न मनाने के लिए सरकार ने राजधानी लखनऊ में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया है।

इस जश्न पर निशाना साधते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि एक साल में योगी सरकार ने राज्य में गलत प्रभाव डाला है। इसी वजह से उन्हें गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में जवाब मिला है।

उन्होंने कहा, ‘राज्य के लोग भाजपा सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। आने वाले आम चुनावों में भाजपा बुरी स्थिति में होगी उत्तर प्रदेश सरकार का एक साल पूरे होने का जश्न मनाने के बजाया उसे असफलताओं पर गंभीरत से आत्ममंथन करना चाहिए। यह मेरी उन्हें सलाह है।‘

सरकार की पहली सालगिरह पर योगी सरकार ने नया स्लोगन 'एक साल नई मिसाल' तैयार किया है। इस संबंध में सरकार एक वीडियो और पुस्तिका भी जारी हुई है।

राजधानी लखनऊ के लोक भवन में पूर्वान्ह 11 बजे कार्यक्रम के दौरान 'एक साल-नई मिसाल' नाम से वीडियो के अलावा 'एक साल-नई मिसाल' नाम से एक पुस्तिका का विमोचन किया गया। इसके अलावा यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि हम समाज के हर वर्ग के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। राज्य सरकार ने अखबारों में विज्ञापन के जरिए भी अपनी उपलब्धियों को गिनाया है। 'एक साल-नई मिसाल' नाम से दिए गए विज्ञापन में दावा किया गया है कि 12 क्षेत्रों में जोरदार सुधार किया है। भ्रष्टाचार, विकास, गड्ढामुक्त सड़क, शिक्षा, कृषि, रोजगार, आवास, स्वास्थ्य और पर्यटन जैसे विषयों को शामिल किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement