Advertisement

एयरपोर्ट पर ठेके को लेकर हुई इंडिगो स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या, बिहार DGP का खुलासा

एयरलाइंस कंपनी इंडिगो के स्टेशन हेड रूपेश कुमार सिंह हत्याकांड को लेकर बिहार के डीजीपी ने बड़ा खुलासा...
एयरपोर्ट पर ठेके को लेकर हुई इंडिगो स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या, बिहार DGP का खुलासा

एयरलाइंस कंपनी इंडिगो के स्टेशन हेड रूपेश कुमार सिंह हत्याकांड को लेकर बिहार के डीजीपी ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने साफ कहा कि रूपेश की हत्या एयरपोर्ट पार्किंग के ठेके को लेकर हुई। पार्किंग ठेके को लेकर पहले से विवाद चल रहा था। उनके परिवार के कई लोग इस ठेके में काम में शामिल थे। इस मामले में पुलिस हर एंगल से पड़ताल कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद भी पूरे मामले की गहराई से जानकारी ले रहे हैं। 

डीजीपी ने कहा कि पुलिस रूपेश हत्‍याकांड की जांच लगभग पूरी कर चुकी है। उन्‍होंने बताया कि कांट्रेक्ट किलर को बुलाकर इस हत्‍याकांड को अंजाम दिया गया। पुलिस ने वारदात के सभी तारों को जोड़ लिया है। जल्‍द ही पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर दिया जाएगा। एयरपोर्ट पार्किंग ठेकेदारी की पूरी जांच हो रही है। 

पटना पुलिस की विशेष टीम ने एक एयरलाइंस कंपनी की महिला कर्मी से पूछताछ की है। पूर्व में महिला कर्मी भी रूपेश के साथ काम करती थी। किसी बात को लेकर महिला कर्मी और रूपेश के बीच विवाद हुआ था। बाद में महिला कर्मी ने नौकरी छोड़ दी और एक दूसरे एयरलाइंस को ज्वाइन कर लिया। पुलिस ने उससे विवाद का कारण पूछा। इसके अलावा पुलिस ने इंडिगो एयरलाइंस में ही काम करने वाले एक पूर्व कर्मी से भी पूछताछ की है। यह भी पता चला है कि इस कर्मी को रूपेश ने ही नौकरी से हटाया था।

रेंज आईजी संजय सिंह ने बताया कि रूपेश लेवल 3 की ठेकेदारी करते थे। लेवल 3 की ठेकेदारी यानी 3 करोड़ से कम का ठेका वे लिया करते थे। रूपेश अपने भाई और बहनोई के नाम पर ठेकेदारी करवाते थे। पुलिस यह पता लगा रही है कि ठेकेदारी को लेकर रूपेश का किसी के साथ विवाद हुआ था या नहीं। दोनों विभागों से वे कई काम ले चुके थे। कई जगहों पर ठेकेदारी का काम पूरा भी हो चुका था।  एयरपोर्ट पर गाड़ियों का स्टैंड चलाने वालों से भी पुलिस ने पूछताछ की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement