Advertisement

महाराष्ट्र : अनिल देशमुख के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, पूर्व मंत्री पर लगे हैं ये आरोप

आयकर विभाग ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के आवास सहित कई ठिकानों पर...
महाराष्ट्र : अनिल देशमुख के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, पूर्व मंत्री पर लगे हैं ये आरोप

आयकर विभाग ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के आवास सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि मुंबई और नागपुर (महाराष्ट्र) के साथ-साथ राजस्थान के जयपुर स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। सूत्रों का दावा है कि वरिष्ठ एनसीपी नेता के घर यह छापेमारी उनके ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के पक्ष में सुबूत जुटाने के लिए की गई है।

बताया जाता है कि अनिल देशमुख के ठिकानों पर यह छापेमारी मुंबई के निलंबित वरिष्ठ पुलिस अफसर सचिन वाझे के आरोपों के बाद की गई है। सचिन वाझे द्वारा उनके खिलाफ आरोप लगाए गए थे कि अनिल देशमुख ने उन्हें बार और होटल मालिकों से पैसे वसूलने के लिए कहा था। उन्होंने यह भी कहा था कि देशमुख उन्हें हाई प्रोफाइल जांच में निर्देश भी दिया करते थे।

वहीं देशमुख ने इन आरोपों को से इनकार कर कहा था कि सिंह ने मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने के बाद उन पर आरोप लगाए थे।

इस मामले में वे पूछताछ के लिए ईडी द्वारा भेजे गए पांच समन का पालन करने से इनकार कर चुके हैं। जिसके बाद उन्होंने अब एजेंसी को एक ऑनलाइन लिंक पर उसके साथ बातचीत करने का सुझाव दिया है, यह कहते हुए कि वह "कानून का पालन करने वाला नागरिक" है।

बता दें मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से लगाए गए आरोप के बाद अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था, जिसको लेकर ईडी लगातार उनसे पूछताछ कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement