Advertisement

गुजरात निकाय चुनाव में हिंसा; दाहोद में बूथ कैप्चरिंग-ईवीएम तोड़ी, कल दोबारा होगी वोटिंग

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान दाहोद के धोडीया में बूथ कैप्चरिंग का मामला सामने आया है। कुछ...
गुजरात निकाय चुनाव में हिंसा; दाहोद में बूथ कैप्चरिंग-ईवीएम तोड़ी, कल दोबारा होगी वोटिंग

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान दाहोद के धोडीया में बूथ कैप्चरिंग का मामला सामने आया है। कुछ लोगों ने वोटिंग सेंटर में घुसकर ईवीएम  को तोड़ दिया। घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है।जिले के एसपी भी वोटिंग सेंटर पर पहुंच गए। वहीं स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान विरमगाम में बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवार के बीच मारपीट हो गई। जिस पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।   बूथ कैप्चरिंग कर ईवीएम तोड़ने के मामले में चुनाव आयोग ने दोबारा चुनाव कराने का फैसला किया है। सोमवार को कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच मतदान होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तीन लोगों ने झालोद तहसील के धोडीया में वोटिंग सेंटर में आज दोपहर बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश की। आरोपी जबरन वोटिंग सेंटर में घुस गए और वहां रखी ईवीएम मशीन को तोड़ दिया जिससे  माहौल बिगड़ गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस पहुंच गया। एसपी समेत कई अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। घटना के बाद वोटिंग को बंद करा दिया गया।

गुजरात में 31 ज़िला पंचायतों, 81 नगरपालिकाओं और 231 तालुक़ा पंचायतों के चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। कुछ स्थानों पर लोगों ने स्थानीय मुद्दों को लेकर मतदान का बहिष्कार भी किया है। मतगणना दो मार्च को होगी। ज्ञातव्य है कि इससे पहले गत 21 फरवरी को राज्य की आठ में से छह महानगरपालिकाओं के लिए चुनाव हुआ था। इन सभी पर सत्तारूढ़ भाजपा की जीत हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement