Advertisement

कुमारस्वामी के शपथग्रहण के पोस्टर में सोनिया और माया एक साथ, कल दिखेगी एकजुट विपक्ष की झलक

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी 23 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। इससे पहले अखबारों में एक...
कुमारस्वामी के शपथग्रहण के पोस्टर में सोनिया और माया एक साथ, कल दिखेगी एकजुट विपक्ष की झलक

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी 23 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। इससे पहले अखबारों में एक विज्ञापन दिया गया है। ये शपथ ग्रहण का आमंत्रण है। इसमें दावा किया गया है कि वंचितों के दुखों के अंत का समय आ गया है। पोस्टर में कर्नाटक की जनता, राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियों के नेताओं को शपथग्रहण में शामिल होने का आमंत्रण दिया गया है।

लेकिन पोस्टर में जो चेहरे दिखाई दे रहे हैं, वो 2019 के लिहाज से अलग कहानी बयां करते हैं। इसमें सबसे बड़ी तस्वीर कुमारस्वामी की है, जो माइक पर बोल रहे हैं। इसके बाद ऊपर के घेरों पर नजर जाती है। इसमें सोनिया गांधी-राहुल गांधी, एचडी देवेगौड़ा और मायावती की तस्वीरें हैं। कांग्रेस और जेडीएस का चुनाव बाद आनन-फानन में गठबंधन हुआ था और बसपा ने जेडीएस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। बसपा ने एक सीट भी जीती। इस लिहाज से 2019 से पहले जिस महागठबंधन की बात की जा रही है, उसमें ये तीन पार्टियां तो तय हैं, बड़ी भूमिका निभाने जा रही हैं और भाजपा के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में भी अलग-अलग पार्टियों के दिग्गजों को बुलाया गया है और कहा जा रहा है कि शपथ ग्रहण का मंच महागठबंधन की झांकी बनेगा।

फिलहाल, 2019 से पहले क्षेत्रीय पार्टियां तो लामबंद हो ही रही हैं, कांग्रेस भी उनके साथ जा रही है। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प रहने वाला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad