Advertisement

छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट: आज जारी होंगे 12वीं कक्षा के परिणाम, यहां देखें नतीजे

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीजीबीएसई) आज दोपहर 12 बजे तक 12वीं कक्षा के परिणाम जारी करेगा। जिसे आप...
छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट: आज जारी होंगे 12वीं कक्षा के परिणाम, यहां देखें नतीजे

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीजीबीएसई) आज दोपहर 12 बजे तक 12वीं कक्षा के परिणाम जारी करेगा। जिसे आप जीसीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए विद्यार्थियों को रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की आवश्यकता पड़ेगी, जो उनके एडमिट कार्ड पर दिए गए हैं।

इस लिंक पर देखें 12वीं का रिजल्ट-

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल के अनुसार दोपहर 12 बजे परिणाम ऑनलाइन जारी किए जाएगें। परीक्षार्थी परीक्षा का परिणाम माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट www.cgbse.nic.in और www.results.cg.nic.in पर देख सकते हैं।

रिजल्ट देखने के लिए आसान स्टेप-

-पहले इस  www.cgbse.nic.in आधिकारिक वेबसाइट को खोलें।
-इसके बाद 12वीं एग्जाम रिजल्ट पर क्लिक करें।
-नया पेज खुलने पर रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नेंबर डालकर लॉकइन करें।
-इसके बाद सबमिट करते ही रिजल्ट दिखने लगेगा।
-विद्यार्थी इसे वहां से डाउनलोड भी कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ में 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने कोरोना महामारी के चलते अपने घरों पर ही परिक्षाएं दी थीं। बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए राज्य के लगभग 2 लाख 87 हजार परीक्षार्थियों ने अपना पंजीयन कराया था। जो 1 से 5 जून तक आयोजित की गई थीं। विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाओं की कॉपी उपलब्ध करा दी गई थी। जिसे पांच दिनों के अंदर प्रश्नों का जवाब लिखकर इन्हें भेजने के लिए कहा गया था। छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट पहले की घोषित कर दिया है, जिसमें 95.66 प्रतिशत छात्र प्रथम श्रेणी में अपना स्थान बनाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad