Advertisement

लेखक कांचा इलैया पर हमला, फेंकी गई चप्पल, मिली जीभ काटने की धमकी

वारंगल जिले में शनिवार को वैश्य समुदाय के लोगों ने लेखक कांचा इलैय्या पर हमला बोल दिया। इस दौरान उनपर...
लेखक कांचा इलैया पर हमला, फेंकी गई चप्पल, मिली जीभ काटने की धमकी

वारंगल जिले में शनिवार को वैश्य समुदाय के लोगों ने लेखक कांचा इलैय्या पर हमला बोल दिया। इस दौरान उनपर चप्पल भी फेंके गए। द इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अपनी नई किताब 'सामाजिका स्मगलेर्लु कोमाटोलु' को लेकर लेखक कांचा इलैय्या की वैश्य समुदाय के लोगों ने कथित रूप से हमला कर दिया।

आरोप है कि वैश्य समुदाय ने किताब के विरोध में उनके साथ कथित तौर पर चप्पलों से मारपीट की। पुलिस का कहना है कि कांचा इलैया तेलंगाना के वारंगल जिले में एक इवेंट में पहुंचे थे। जहां लोगों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद इलैया को पुलिस स्टेशन ले जाना पड़ा। हालांकि इसके बाद पुलिस स्टेशन में तनाव और बढ़ गया।

क्यो हो रहा है विरोध

एक वकील करुणसागर ने सईदाबाद पुलिस स्टेशन में इलैया के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। वकील ने आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी किताब में हिंदुओं के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही हैं। पुलिस ने बताया वकील का आरोप है कि लेखक ने अपनी चार किताबों में हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

जीभ काटने की धमकी

लेखक डॉ. कांचा इलैय्या ने सोमवार दावा किया कि वह उन्हें रविवार की दोपहर के बाद से कई फोन कॉल आ रहे हैं, जिसमें उनकी जीभ काट देने की भी धमकी दी गई। उन्होंने कहा,"किसी ने मेरी जीभ काटने की धमकी दी, मेरा पुतला जलाया गया, मुझे लगता है कि उनके दुर्व्यवहार, फोन कॉल और संदेशों द्वारा बहुत खतरा है। यदि मेरे साथ कुछ भी होता है तो वे जिम्मेदार होंगे”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad