Advertisement

आंध्रप्रदेश: कोविड केयर सेंटर में आग, 10 की मौत, फंसे लोगों को रेस्क्यू किया गया

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित होटल में आग लग गई। इस दौरान 10 लोगों की मौत की खबर है। हालांकि फायर टेंडर...
आंध्रप्रदेश: कोविड केयर सेंटर में आग, 10 की मौत, फंसे लोगों को रेस्क्यू किया गया

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित होटल में आग लग गई। इस दौरान 10 लोगों की मौत की खबर है। हालांकि फायर टेंडर ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है। इस होटल का इस्तेमाल कोविड सेंटर के रूप में किया जा रहा था। होटल के अंदर फंसे अन्य लोगों को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। ये हादसा होटल स्वर्ण पैलेस में हुआ है।

विजयवाड़ा पुलिस के मुताबिक विजयवाड़ा के एक होटल में लगी आग में 7 लोगों की मौत हो गई और 30 लोगों को बचाया गया। इस होटल का इस्तेमाल कोविड फैसिलिटी के रूप में किया जा रहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, विजयवाड़ा के कोविड सेंटर में आग लगने से दुख हुआ। मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से मौजूदा स्थिति पर चर्चा की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

आंध्र प्रदेश सरकार ने घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

कृष्णा जिला कलेक्टर ने बताया कि सुबह करीब 5 बजे हादसा हुआ। करीब 22 मरीज़ों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है, उनका इलाज चल रहा है। अभी हम पूरी बिल्डिंग को खाली करने की कोशिश कर रहे हैं, आग बुझ गई है। प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने की वजह शॉट सर्किट है, मगर अभी कारण का पता लगाना होगा।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने इस हादसे पर दुख जताया है। इसके साथ उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं। सीएम ऑफिस के अधिकारियों ने बताया कि एक निजी अस्पताल ने होटल को किराए पर लिया था, शुरुआती जांच में पता चला है कि यहां कोरोना मरीजों को इलाज के लिए रखा गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement