Advertisement

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सिलयों ने किया IED ब्लास्ट, बीएसएफ के 4 जवान घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सिलयों के बीच मुठभेड़ हुई। बुधवार सुबह ही एक...
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सिलयों ने किया IED ब्लास्ट, बीएसएफ के 4 जवान घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सिलयों के बीच मुठभेड़ हुई। बुधवार सुबह ही एक आईईडी ब्लास्ट में बीएसएफ के कई जवान घायल हो गए। नक्सलियों ने जवानों को ले जा रही एक बस को निशाना बनाते हुए ये हमला किया।

इलेक्शन ड्यूटी पर जा रहे थे जवान, नक्सलियों ने बनाया निशाना

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, नक्सलियों और सुरक्षाबलों की बीच चली इस मुठभेड़ में चार बीएसएफ जवान, 1 डीआरजी और एक नागरिक घायल हो गए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने तब हमला किया जब सभी जवान इलेक्शन ड्यूटी पर जा रहे थे।

बीजापुर घट्टी में हुआ ये विस्फोट

एंटी नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी पी. सुंदरराज ने कहा कि ये ब्लास्ट बीजापुर से सात किलोमीटर दूर बीजापुर घट्टी में हुआ है। सभी जवानों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

इन दिनों छत्तीसगढ़ में चल रहे हैं विधानसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ में इन दिनों विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। 12 नवंबर को पहले चरण के लिए 18 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए थे। इनमें कई नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान हुआ। दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को 72 सीटों पर मतदान होगा। नक्सली इससे पहले भी कई बार हमले कर चुके हैं। मतदान वाले दिन भी नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाया था।

मतदान वाले दिन भी किया था हमला

सोमवार सुबह नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में मतदान के दिन आईईडी ब्लास्ट किया था। ब्लास्ट की वजह से कई जगहों का रास्ता बंद हो गया था। ये ब्लास्ट पोलिंग बूथ नंबर 183 से 700 मीटर की दूरी पर हुआ। हालांकि, इस ब्लास्ट में कोई हताहत नहीं हुआ था।

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के अधिकारी समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad