Advertisement

कौन है अदिति जो भारत को दिला सकती हैं एक और पदक, इस बेटी पर भी है देश को भरोसा

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए शनिवार का दिन ऐतिहासिक हो सकता है। गोल्फ में भारतीय गोल्फर अदिति अशोक...
कौन है अदिति जो भारत को दिला सकती हैं एक और पदक, इस बेटी पर भी है देश को भरोसा

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए शनिवार का दिन ऐतिहासिक हो सकता है। गोल्फ में भारतीय गोल्फर अदिति अशोक भारत के पहले पदक की दावेदार बनी हुई है। अदिति तीन राउंड के बाद 12 अंडर 201 के स्कोर के साथ अकेली दूसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा अमेरिका की नैली कोरडा उनसे तीन स्ट्रोक्स आगे हैं। अदिति ने टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए मेडल की उम्मीदें बढ़ा दीं हैं।

अदिति दुनिया में रैंक 200 पर है। अदिति का यह दूसरा ओलंपिक है। 2016 रियो उनका पहले ओलंपिक था। उस वक्त वह रियो ओलंपिक में पहुंचने वाले सबसे युवा गोल्फर थीं। हालांकि रियो ओलंपिक में उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा। उन्होंने उसमें 41वां स्थान हांसिल किया था। लेकिन, टोक्यो ओलंपिक में उनका प्रदर्शन काफी शानदार है। भारत के लिए कल यह टोक्यो में एक सरप्राइमज मेडल हो सकता है।

कौन है भारत की गोल्फर बेटी

बेंगलुरु की रहने वाली अदिति अशोक पांच साल की उम्र से गोल्फ खेल रही हैं। उन्हें इसके प्रति रुची आने की भी अलग ही कहानी है। वह एक बार अपने परिवार के साथ एक रेस्तरां में खाना खा रही थी। तब एक गोल्फ कोर्स से चीयर सुनकर वह इस खेल के लिए आकर्षित हुईं थी। अब वह भारत की सर्वश्रेष्ठ महिला गोल्फर कही जा सकती है। वह यूरोपियन टूर जीतने वाली पहली महिला गोल्फर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement