Advertisement

पाकिस्तान: पूर्व पीएम इमरान खान का बड़ा आरोप- 'मुझे मारने के लिए रची जा रही है 'साजिश''

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को दावा किया कि उनकी हत्या की "साजिश" पाकिस्तान और...
पाकिस्तान: पूर्व पीएम इमरान खान का बड़ा आरोप- 'मुझे मारने के लिए रची जा रही है 'साजिश''

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को दावा किया कि उनकी हत्या की "साजिश" पाकिस्तान और विदेशों में रची जा रही है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कि अगर उन्हें कुछ भी होता है, तो लोगों को उनके द्वारा हाल ही में रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो संदेश के माध्यम से अपराधियों के बारे में पता चल जाएगा। इसे सुरक्षित स्थान पर रखा गया है।

पंजाब प्रांत के सियालकोट में एक बड़ी रैली में बोलते हुए, खान ने कहा कि उन्हें कुछ दिन पहले साजिश के बारे में पता चला और रिकॉर्ड किए गए वीडियो में इसमें शामिल सभी लोगों का नाम लिया गया है।

खान ने एक बड़ी रैली में कहा, “मेरी जान लेने की साजिश चल रही है। मुझे इस साजिश की पूरी जानकारी कुछ दिन पहले ही मिली थी। मेरे खिलाफ देश-विदेश में बंद कमरों में साजिश रची जा रही है। मैंने इस साजिश के बारे में एक वीडियो रिकॉर्ड किया है, जिसमें इसमें शामिल सभी लोगों का नाम लिया गया है। अगर मुझे कुछ होता है तो लोगों को पता चल जाएगा कि इस साजिश के पीछे कौन थे।'

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने रिकॉर्ड किए गए वीडियो को सुरक्षित स्थान पर रख दिया है। इससे पहले, उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार को हटाने में शामिल सभी लोगों के नाम उनके दिल पर लिखे हैं।

खान ने अपनी सरकार को गिराने के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि उन्होंने सैन्य प्रतिष्ठान से हस्तक्षेप करने और अपनी सरकार को बचाने के लिए कहा था लेकिन उसने कुछ नहीं किया।

खान ने कहा, “हम पैगंबर के अनुयायी हैं और हम कभी भी किसी महाशक्ति के सामने नहीं झुकेंगे।''

उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधते हुए 'तीनों कठपुतलियों' (प्रधानमंत्री) शहबाज शरीफ, पीपीपी के आसिफ अली जरदारी और जेयूआई-एफ के मौलाना फजलुर रहमान को चेतावनी दी कि वे उनके 'आजादी आंदोलन' में कोई बाधा न पैदा करें।

खान पहले ही इस्लामाबाद में एक लंबे मार्च की घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि 20 मई के बाद मार्च की तारीख सार्वजनिक की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस 'आयातित सरकार' को हटाने के लिए 20 लाख से अधिक लोग राजधानी में एकत्रित होंगे। "यह एक क्रांति होगी।"

खान के भाषण पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि खान अब लोगों की सहानुभूति पाने के लिए 'अपनी हत्या की यह फर्जी कहानी' लेकर आए हैं।


आसिफ ने एक निजी टीवी चैनल को बताया, “इस आदमी (खान) ने लगभग चार साल सत्ता में रहने के बावजूद कुछ नहीं सीखा है। अब खान कह रहे हैं कि शायद अमेरिका और उनके विरोधी उनके खिलाफ किसी तरह की साजिश रच रहे हैं। पाकिस्तान की राजनीति में इस पागल आदमी की कोई जगह नहीं है।'

क्रिकेटर से नेता बने 69 वर्षीय को पिछले महीने अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से सत्ता से बाहर कर दिया गया था, जिस पर उनका आरोप है कि एक स्वतंत्र विदेश नीति के अनुसरण में स्थानीय खिलाड़ियों की मदद से अमेरिका द्वारा मास्टरमाइंड किया गया था। उनकी सरकार को बचाने के लिए कुछ नहीं करने के लिए उनके समर्थकों ने सेना को निशाना बनाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया।

अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता से बेदखल करने के बाद से न्यायपालिका और सेना जैसे राज्य संस्थानों की कड़ी आलोचना की गई है। तब से, खान ने विभिन्न शहरों में कई सार्वजनिक रैलियां कीं, जिसमें नई सरकार को "देशद्रोही और भ्रष्ट शासकों" के रूप में कथित तौर पर अमेरिका के इशारे पर लगाया गया।

अपने निष्कासन के बाद से, उन्होंने अपनी सरकार के खिलाफ साजिश करने के लिए अमेरिका को दोषी ठहराया है यह एक ऐसा रुख है जिसका मौजूदा सरकार ने खंडन किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad