Advertisement

अर्नब चैट खुलासे का पाकिस्तान उठा रहा है फायदा, पुलवामा हमले पर लगाए ये आरोप

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी और बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता की लीक हुई कथित...
अर्नब चैट खुलासे का पाकिस्तान उठा रहा है फायदा, पुलवामा हमले पर लगाए ये आरोप

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी और बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता की लीक हुई कथित वाट्सएप चैट्स को लेकर विवाद जारी है। इस बीच पाकिस्तान ने बयान जारी कर कहा है कि इस वाट्सएप चैट ने भारत की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ भयावह कारस्तानियों को उजागर किया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को रिपब्लिक टीवी के सीईओ अर्नब गोस्वामी के लीक व्हाट्सएप टेप का हवाला देते हुए भारत के खिलाफ तीखा हमला बोला।पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान में कहा, "टीआरपी के मामले में रिपब्लिक टीवी एंकर के खिलाफ मुंबई पुलिस की चार्जशीट में शामिल टेप ने भारत की भयावह डिजाइनों को उजागर किया है"।  पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने चुनाव जीतने के लिए जनता की भावना में हेरफेर करने के लिए बालाकोट स्ट्राइक की।

बयान में कहा गया, "नवीनतम खुलासे से यह पुष्टि होती है कि पाकिस्तान ने लगातार क्या संकेत दिया है: भाजपा सरकार ने झूठ फैलाया; आतंकवाद से जुड़े आरोपों के साथ पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया; देश में अति-राष्ट्रवाद पर फैलाया; तथाकथित "सर्जिकल स्ट्राइक" शुरू करने का दावा किया;  ; और फिर चुनाव जीतने के लिए अपनी बोली में राष्ट्रीय भावना को चालाकी से जोड़ लिया। "

पाकिस्तान ने यह भी आरोप लगाया कि फरवरी 2019 में पुलवामा हमले की योजना सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने बनाई थी।  "हमने शुरुआत में ही पाकिस्तान के खिलाफ भारत के दुर्भावनापूर्ण प्रचार को खारिज कर दिया था और इस बात पर प्रकाश डाला था कि फरवरी 2019 में पुलवामा हमले का सबसे बड़ा लाभार्थी भाजपा सरकार थी, क्योंकि इसने आगामी लोकसभा चुनावों में एक शानदार जीत हासिल की थी। "

गौरतलब है कि अर्नब गोस्वामी एक बार फिर मुश्किलों में घिरते हुए दिखाई दे रहे हैं। असल में अर्णब गोस्वामी का वाट्सऐप चैट सोशल मीडिया पर लीक हुआ है। लीक हुए चैट में सत्तारूढ़ सरकार के सदस्यों, प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ बात चीत का ब्यौरे के साथ-साथ बार्क के पूर्व सीईओ से हुई बातचीत नजर आ रही है। जिसमें अर्णब गोस्वामी की नजदीकी और टीआरपी के हेरफेर करने के प्रयासों से संबंधित जानकारी का खुलासा हुआ है। इस चैट को सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने एक सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर शेयर किया है। इन चैट्स से संकेत मिलता है कि गोस्वामी को कथित तौर पर बालाकोट स्ट्राइक के बारे में पहले से पता था। इसे लेकर कांग्रेस आक्रामक मोड में आ गई है। पार्टी के कई नेताओं ने जांच की मांग की है।

दरअसल, प्रशांत भूषण ने शुक्रवार को वॉट्सऐप चैट के जो स्क्रीनशॉट्स शेयर किए, वे सोशल मीडिया पर वायरल थे। इनमें एक नाम अर्नब का नजर आ रहा है, जबकि दूसरे नाम के बारे में दावा किया जा रहा है कि वे पार्थो दासगुप्ता हैं। दासगुप्ता ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल यानी बार्क के सीईओ रह चुके हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement