Advertisement

एसबीआई का फेस्टिव ऑफर, होम लोन-कार लोन हुआ 0.25% तक सस्ता, प्रोसेसिंग फीस भी हटाया

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय रिजर्व बैंक (एसबीआई) ने कई बड़ी घोषणाओं से अपने ग्राहकों के लिए त्योहारी...
एसबीआई का फेस्टिव ऑफर, होम लोन-कार लोन हुआ 0.25% तक सस्ता, प्रोसेसिंग फीस भी हटाया

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय रिजर्व बैंक (एसबीआई) ने कई बड़ी घोषणाओं से अपने ग्राहकों के लिए त्योहारी सीजन की शुरुआत कर दी है। सस्ते होम लोन, कार लोन के साथ देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक पर्सनल लोन चुकाने के लिए अधिक समय देगा। बैंक ने मंगलवार को ये घोषणाएं की। बैंक ने कहा है कि ग्राहक सस्ते लोन के साथ प्रोसेसिंग शुल्क में छूट, प्री-अप्रूव्ड डिजिटल लोन्स का भी लाभ ले सकते हैं।

एसबीआई ने कार लोन की प्रोसेसिंग फीस माफ करने के साथ कार लोन की दरें भी कम कर दी है। बैंक न्यूनतम ब्याज दर पर ग्राहकों को कार लोन दे रहा है, जिसकी शुरुआत 8.70 फीसदी से है। वहीं, ऑनलाइन कार लोन अप्लाई करने वाले ग्राहकों को कार लोन में 25 बेसिस प्वाइंट (0.25 फीसदी) की छूट मिलेगी। इसके साथ ही बैंक 20 लाख तक का होम लोन 10.75 फीसदी की दर से मिलेगा।

हालांकि बैंक ने यह नहीं बताया है कि ये ऑफर कब तक उपलब्ध रहेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि एसबीआई के बाद दूसरे बैंक भी ग्राहकों को राहत दे सकते हैं।  

कार लोन की प्रोसेसिंग फीस माफ

एसबीआई ने ग्राहकों के लिए कार लोन की प्रोसेसिंग फीस माफ कर दी है। ये फेस्टिवल सीजन का ऑफर है। बैंक कार लोन के लिए 8.7 फीसदी की न्यूनतम दर से ब्याज का ऑफर भी दे रहा है। 

बैंक के डिजिटल प्लेटफॉर्म का भी मिलेगा फायदा

एस्केलेशन चार्ज भी नहीं होगा। एस्केलेशन चार्ज नहीं होने से ग्राहकों को ब्याज दर में उतार-चढ़ाव का सामना नहीं करना पड़ेगा। जो ग्राहक कार लोन के लिए बैंक के डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘योनो’ या वेबसाइट से अप्लाई करेंगे उन्हें ब्याज दर में 25 बेसिस पॉइंट (0.25 फीसदी) का अतिरिक्त लाभ मिलेगा। सैलरीड क्लास के ग्राहक कार की ऑन रोड कीमत का 90 फीसदी हिस्सा लोन ले सकते हैं।

अप्रैल से अब तक बैंक लोन की दर 0.35 फीसदी कम कर चुका है

हाल ही में एसबीआई ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) की दर में 0.15 फीसदी की कटौती की है। अप्रैल से अब तक बैंक लोन की दर 0.35 फीसदी कम कर चुका है। वहीं, रेपो रेट लिंक्ड होम लोन में एसबीआई 8.05 फीसदी की दर से होम लोन दे रहा है। यह रेट 1 सितंबर 2019 से सभी मौजूदा और नए ग्राहकों के लोन पर लागू होगी।

20 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन

एसबीआी ने अपने ग्राहकों के लिए 10.75 फीसदी ब्याज पर 20 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन भी दे रहा है। इसके साथ ही ग्राहकों को ये लोन चुकाने के लिए 6 साल तक का लंबा समय भी मिलेगा। इससे उन पर ईएमआई का भार कम पड़ेगा। सैलरी अकाउंट वाले ग्राहक योनो ऐप पर सिर्फ 4 क्लिक के जरिए 5 लाख रुपए का प्री अप्रूव्ड डिजिटल लोन भी पा सकते हैं।

एजुकेशन लोन में भी छूट मिलेगी

भारत में पढ़ाई के लिए एसबीआई 50 लाख रुपए तक का लोन दे रहा है। वहीं विदेश में पढ़ाई के लिए 1.5 करोड़ रुपए तक का एजुकेशन लोन है। इस लोन को चुकाने के लिए ग्राहक को 15 साल का लंबा समय मिलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad