Advertisement

एमसीडी की हार के बाद केजरीवाल ने ली वालंटियर्स की सुध, मानी गलतियां

विधानसभा चुनावों और दिल्ली नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी की हार के बाद केजरीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। ट्विटर पर लिखे एक पत्र में उन्होंने गलती स्वीकार की है।
एमसीडी की हार के बाद केजरीवाल ने ली वालंटियर्स की सुध, मानी गलतियां

गौरतलब है कि पंजाब,गोवा राज्यों के विधानसभा चुनाव और हाल ही में हुए दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को करारी हार मिली है। पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर लगातार आवाजें उठनी शुरू हो गई। जिस पर के केजरीवाल ने एक पत्र लिखकर आत्मचिंतन करने की बात की है।

क्या लिखा है पत्र में?

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लिखा है, “पिछले दो दिनों में मैंने कई वॉलंटियर्स और मतदाताओं से बातचीत की है। वास्तविकता यह है कि हमने गलतियां की हैं। हम इन गलतियों पर आत्मचिंतन करेंगे और उसे सुधारेंगे। समय आ गया है कि हम अपनी गलतियों को सुधारे, यह करना जरूरी है। हमें चिंतन करना होगा। ऐक्शन लेने की जरूरत है, बहाने बनाने का नहीं। हमें फिर से अपने काम में लग जाना चाहिए। समय-समय पर हम फिसले हैं लेकिन अहम यह होगा कि हम खुद को पहचाने और उठ खड़े हों तथा वापसी करें।  हम बदलाव के रास्ते पर आगे बढ़ते रहेंगे और लोगों को वह देने की कोशिश करेंगे जो वह डिजर्व करते हैं।"

केजरीवाल पर उठ रहे थे सवाल

चुनाव में हार के अलावा पार्टी नेतृत्व की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे। हाल ही में पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक कुमार विश्वास ने शुक्रवार को केजरीवाल पर गलत लोगों को टिकट देने का आरोप तक लगा दिया था। उन्होंने कहा था कि चुनावों में ईवीएम ने नहीं जनता ने हराया है। वहीं पूर्व आप नेता मयंक गांधी ने केजरीवाल को सत्ता का लोभी करार दे दिया था। दिल्ली निगम चुनाव के तुरंत बाद सांसद भगवंत मान, विधायक अलका लांबा जैसे नेता केजरीवाल को नसीहत दे रहे थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad