Advertisement

चुनाव से ठीक पहले उत्तराखंड के मंत्री हरक सिंह रावत भाजपा से छह साल के लिए निष्कासित, मंत्रिमंडल से भी बर्खास्त

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को राज्य सरकार में मंत्री रहे हरक सिंह...
चुनाव से ठीक पहले उत्तराखंड के मंत्री हरक सिंह रावत भाजपा से छह साल के लिए निष्कासित, मंत्रिमंडल से भी बर्खास्त

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को राज्य सरकार में मंत्री रहे हरक सिंह रावत को पार्टी से निष्कासित कर दिया। पार्टी सूत्रों ने इस बात की जानाकारी दी है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हरक सिंह रावत को भारतीय जनता पार्टी ने छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने भी रावत को मंत्रिमंडल से हटाने के बारे में राज्यपाल को पत्र लिखा है। भाजपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते रावत को प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया है।

भाजपा के सूत्रों ने कहा कि वह अपने परिवार के कई सदस्यों के लिए टिकट के लिए भी जोर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से रावत के भाजपा नेतृत्व से नाखुश होने की खबरें आ रही हैं और वह दोबारा कांग्रेस में लौटने के लिए कांग्रेस के संपर्क में भी हैं।

गौरतलब है कि साल 2016 में कांग्रेस से बगावत करके नौ विधायक बीजेपी के साथ आए थे, उनमें हरक सिंह रावत भी शामिल थे। हरक सिंह के दोबारा में कांग्रेस में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

दरसअल, हरक सिंह रावत अपने बयानों से लगातार भाजपा के लिए मुसीबत बढ़ाने का काम कर रहे थे। वह पिछले कुछ दिनों से सार्वजनिक रूप से पार्टी को लेकर नाराजगी जाहिर कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक उन्हें कई बार समझाने और मनाने का प्रयास किया गया।

बता दें कि उत्तराखंड में एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad