Advertisement

यूपी चुनाव से पहले भाजपा को झटका, स्वामी प्रसाद मौर्य का योगी कैबिनेट से इस्तीफा, सपा में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। योगी...
यूपी चुनाव से पहले भाजपा को झटका, स्वामी प्रसाद मौर्य का योगी कैबिनेट से इस्तीफा, सपा में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। योगी सरकार के श्रममंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात भी की। अखिलेश ने मुलाकात की तस्वीर शेयर की है।

सपा सुप्रीमो ने मौर्य का स्वागत करते हुए कहा कि "सामाजिक न्याय का इंकलाब होगा। बाइस में बदलाव होगा।"  वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्य ने मौजूदा सरकार में दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों और छोटे व्यापारियों की उपेक्षा होने का आरोप लगाया है।

मौर्य ने अपने पत्र में लिखा, "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है, किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये  के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं।"

वहीं, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मौर्य को स्वागत करते हुए ट्वीट में कहा, "सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्य एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा ~ बाइस में बदलाव होगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad