Advertisement

भागवत के बंगाल दौरे पर उन्हें मिठाई और फल भेजें, लेकिन सुनिश्चित करें कि कोई दंगा न हो; ममता बनर्जी का पुलिस को निर्देश

संघ प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार को तीन दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं। पश्चिम बंगाल की...
भागवत के बंगाल दौरे पर उन्हें मिठाई और फल भेजें, लेकिन सुनिश्चित करें कि कोई दंगा न हो; ममता बनर्जी का पुलिस को निर्देश

संघ प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार को तीन दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में आरएसएस प्रमुख की योजनाबद्ध यात्रा पर कटाक्ष करते हुए मंगलवार को पुलिस से कहा कि वह उन्हें मिठाई और फल खिलाएं और सुनिश्चित करें कि कोई 'दंगा' न हो।

भागवत मंगलवार से शुरू हो रहे आरएसएस के प्रशिक्षण शिविर में मौजूद रहेंगे और केशियरी में तीन दिन तक चलेगा।  “आरएसएस प्रधान (प्रमुख) के 17 मई से 20 मई तक केशियरी में रहने का उद्देश्य क्या है? बनर्जी ने यहां एक समीक्षा बैठक में अपने अधिकारियों से कहा, "आप उन्हें प्रशासन की ओर से मिठाई और फल भेज सकते हैं। उन्हें एहसास होने दें कि हम अपने मेहमानों के साथ कितने सौहार्दपूर्ण हैं लेकिन ज्यादा तवज्जो भी मत देना वरना इसका गलत फायदा उठाया जा सकता है।"

बनर्जी ने यहां प्रशासनिक बैठक के दौरान केशियारी थाने के प्रभारी निरीक्षक से कहा, ''उसे उचित सुरक्षा मुहैया कराएं और यह भी सुनिश्चित करें कि कोई दंगा न हो.'' आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी देबासिस चौधरी ने हालांकि यह कहते हुए पलटवार किया कि "यह दिलचस्प है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमारी सामाजिक-सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए उत्सुक हो गई हैं ... साथ ही, हम उनसे इस्लामिक संगठनों द्वारा चलाए जा रहे तब्लीगी जमात शिविरों में जाने का आग्रह करते हैं"।

उन्होंने कहा कि यह अच्छा होगा यदि बनर्जी अपने लिए आरएसएस के शिविर को देखें, जहां उन्होंने दावा किया कि युवाओं को वहां शैक्षिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ-साथ शारीरिक प्रशिक्षण दिया जाता है।

मोहन भागवत के इस दौरे के मायने इसलिए भी ज्यादा माने जा रहे हैं क्योंकि हाल ही में हिंसा और कोरोना की वजह से बंगाल में आएसएस की कई शाखाएं बंद हो गई थीं। भागवत ने पहले ही निर्देश दे दिए थे कि सभी बंद पड़ी शाखाओं को मार्च तक फिर सक्रिय किया जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad