Advertisement

गठबंधन की अटकलों के बीच अखिलेश से मिले जयंत चौधरी, कहा- सीटें नहीं रिश्ते अहम

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल...
गठबंधन की अटकलों के बीच अखिलेश से मिले जयंत चौधरी, कहा- सीटें नहीं रिश्ते अहम

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के शामिल होने के कयास के बीच पार्टी नेता जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की। मुलाकात के बाद जयंत ने कहा कि जल्द ही निर्णयों के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि मसला सीटों का नहीं है बल्कि विश्वास और रिश्तों का है जो काफी गहरा है। 

जयंत ने शेयर की अल्लामा इकबाल की शायरी

जयंत चौधरी बुधवार को ही लखनऊ पहुंचे थे और उन्होंने एसपी कार्यालय में अखिलेश यादव से मुलाकात की। जयंत ने अखिलेश के साथ मीटिंग की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट कर उर्दू के मशहूर कवि अल्लामा इकबाल की शायरी लिखी है। उन्होंने लिखा- उक़ाबी रूह जब बेदार होती है जवानों में, नजर आती है उन को अपनी मंजिल आसमानों में।'

सीटों को लेकर कोई बात नहीं हुई

पश्चिम यूपी में आरएलडी की अहमियत को देखते हुए अखिलेश एसपी-बीएसपी गठबंधन में उसे भी शामिल करने के पक्ष में हैं। जयंत चौधरी ने मुलाकात के बाद कहा, 'अखिलेश यादव के साथ बातचीत बहुत अच्छी रही।' उन्होंने कहा, 'सीटों को लेकर कोई बात नहीं हुई। सीटों का मसला नहीं है। यहां विश्वास और रिश्तों की बात है जो कि काफी गहरा है। पहले जो बातें हुई है उनको और आगे बढ़ाया गया है।'

यह मैं की नहीं, हम की लड़ाई: जयंत

जयंत चौधरी ने कहा, 'लड़ाई मैं की नहीं है, लड़ाई हम की है, हम मिलकर लड़ेंगे। जैसे कैराना में हमने मिलकर लड़ा था, वहां हमारा तालमेल बहुत सफल हुआ। इस बार भी हमें बहुत सफलता मिलेगी।' जयंत चौधरी ने कहा कि बीजेपी किसान विरोधी है। इससे पहले चर्चा थी कि दोनों के बीच बैठक दिल्ली में होगी लेकिन यह बैठक किन्हीं कारणों से स्थगित हो गई। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दिल्ली नहीं जा सके।

यह है सीटों का फॉर्मूला?

आरएलडी की तरफ से पहले छह सीटों की मांग रखी गई थी लेकिन अब चार सीटों पर बात बन सकती है। आरएलडी से जुड़े भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक पार्टी को गठबंधन में चार सीटें मिलना लगभग तय है। सपा गठबंधन के तहत बागपत, मुजफ्फरनगर, मथुरा और हाथरस की सीट आरएलडी को देने के पक्ष में है। लेकिन इनमें से एक मथुरा सीट पर सपा के प्रत्याशी को आरएलडी के सिंबल पर लड़ाया जाएगा।

बताया जा रहा है कि यह प्रत्याशी अखिलेश के करीबी और जाट नेता संजय लाठर हैं। गठबंधन और सीटों को लेकर आज ही लखनऊ में ऐलान होने की उम्मीद जताई जा रही है। आरएलडी सूत्रों के मुताबिक बागपत की परंपरागत सीट पर आरएलडी के युवा चेहरे जयंत चौधरी प्रत्याशी होंगे। वहीं पार्टी सुप्रीमो चौधरी अजित सिंह मुजफ्फरनगर से ताल ठोकेंगे। इसके साथ ही हाथरस से आरएलडी ने प्रत्याशी का नाम भी लगभग तय कर लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad