Advertisement

बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा- हमने शिवसेना नहीं छोड़ी है, एकनाथ शिंदे हमारे नेता; एनसीपी और कांग्रेस ने पार्टी को किया हाईजैक

शिवसेना के असंतुष्ट विधायक दीपक केसरकर ने शनिवार को कहा कि विधायक दल में विद्रोही समूह के पास दो तिहाई...
बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा- हमने शिवसेना नहीं छोड़ी है, एकनाथ शिंदे हमारे नेता; एनसीपी और कांग्रेस ने पार्टी को किया हाईजैक

शिवसेना के असंतुष्ट विधायक दीपक केसरकर ने शनिवार को कहा कि विधायक दल में विद्रोही समूह के पास दो तिहाई बहुमत है और उन्होंने महाराष्ट्र के वरिष्ठ मंत्री एकनाथ शिंदे को अपना नेता नियुक्त किया है। उन्होने कहा कि हमने पार्टी को हाईजैक नहीं किया है, एनसीपी और कांग्रेस ने इसे हाईजैक कर लिया है।

गुवाहाटी से एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में, जहां शिंदे और अन्य बागी विधायक डेरा डाले हुए हैं, केसरकर ने कहा कि उन्होंने शिवसेना नहीं छोड़ी है, लेकिन अपने समूह का नाम शिवसेना (बालासाहेब) रखा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ 16 या 17 लोग 55 विधायकों के समूह के नेता की जगह नहीं ले सकते हैं और शिवसेना का बागी गुट शिंदे को शिवसेना समूह के नेता के रूप में बदलने के महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल के आदेश को अदालत में चुनौती देगा।

उन्होंने कहा, "विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से कहा था कि हमें उस पार्टी के साथ रहना चाहिए जिसके साथ हमने चुनाव लड़ा था.. शिंदे समूह की शुरुआती मांग थी कि शिवसेना को भाजपा के साथ अपना गठबंधन फिर से शुरू करना चाहिए और कांग्रेस और राकांपा से संबंध तोड़ लेना चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि क्या शिंदे समूह महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार से समर्थन वापस लेगा, केसरकर ने कहा, "हमें समर्थन क्यों वापस लेना चाहिए? हम शिवसेना हैं। हमने पार्टी को हाईजैक नहीं किया है, एनसीपी और कांग्रेस ने इसे हाईजैक कर लिया है।"

उन्होंने यह भी कहा कि शिंदे समूह विधानसभा में बहुमत साबित करेगा लेकिन हम किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ विलय नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, 'हमने अपने समूह का नाम शिवसेना (बालासाहेब) रखने का फैसला किया है क्योंकि हम (बाल ठाकरे की) विचारधारा में विश्वास करते हैं।,"

उन्होंने कहा, अन्य समूहों द्वारा पार्टी संस्थापक बाल ठाकरे के नाम के इस्तेमाल पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट की आपत्ति के बारे में पूछे जाने पर केसरकर ने कहा, "हम इस पर विचार करेंगे।" यह पूछे जाने पर कि बागी विधायक कब मुंबई लौटेंगे, उन्होंने कहा कि वे उचित समय पर वापस आएंगे। केसरकर ने महाराष्ट्र में बागी विधायकों के कार्यालयों और आवासों पर हमले की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा, 'मौजूदा समय में दबाव है, हमें नहीं लगता कि वापस लौटना सुरक्षित है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad