Advertisement

ममता बनर्जी अब नहीं कर सकेंगी कूचबिहार का दौरा, चुनाव आयोग ने 72 घंटे राजनीतिक नेताओं के जाने पर लगाई रोक

चुनाव आयोग ने अगले 72 घंटे के लिए हिंसा प्रभावित कूचबिहार जिले का दौरा करने से सीएम ममता बनर्जी को रोक...
ममता बनर्जी अब नहीं कर सकेंगी कूचबिहार का दौरा, चुनाव आयोग ने 72 घंटे राजनीतिक नेताओं के जाने पर लगाई रोक

चुनाव आयोग ने अगले 72 घंटे के लिए हिंसा प्रभावित कूचबिहार जिले का दौरा करने से सीएम ममता बनर्जी को रोक दिया। आयोग ने कहा है कि अगले तीन दिनों में किसी भी राजनीतिक नेताओं को तनावग्रस्त क्षेत्र का दौरा करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। बता दें कि ममता बनर्जी ने कल हिंसाग्रस्त इलाके में जाने की बात कही थी।

आयोग ने कहा है कि कूच बिहार जिले में किसी भी राष्ट्रीय, राज्य या अन्य पार्टी के किसी भी राजनीतिक नेता को तत्काल प्रभाव से अगले 72 घंटों के लिए जिले की भौगोलिक सीमाओं में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। वहीं चुनाव आयोग ने सीतलकुची में पर गोलीबारी की घटना पर कहा कि मतदान केंद्र पर लाइन में खड़े मतदाताओं की जान बचाने के लिए बीसीआईएसएफ के कर्मियों को गोली चलाना जरूरी हो गया था, भीड़ ने हथियार छीनने का प्रयास किया था।

ममता बनर्जी ने उत्तर 24 परगना के बादुड़िया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि वह रैलियां करने के बाद कूच बिहार रवाना होंगी और उस स्थल का दौरा करेंगी, जहां विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने मतदान के दौरान गोलीबारी की। लेकिन अब वह अगले 72 घंटों तक वहां नहीं जा सकेंगी। ममता के अलावा कोई भी नेता कूच बिहार में हिंसा वाली जगह पर अगले तीन दिनों तक नहीं जा सकेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad