Advertisement

11वीं बार राजद के अध्यक्ष बने लालू यादव

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का निर्विरोध...
11वीं बार राजद के  अध्यक्ष बने लालू यादव

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है। वह 11वीं बार अध्यक्ष चुने गए हैं। फिलहाल लालू यादव चारा घोटाले में रांची की बिरसा मुंडा जेल में हैं।

तेजस्वी यादव को पार्टी की कमान सौंपे जाने को लेकर अटकलें थीं लेकिन लालू यादव का नामांकन दाखिल करने के साथ इन पर विराम लग गया। हालांकि, तेजस्वी यादव ने राजद की कमान पूरी तरह से संभाल ली है। यह पहला मौका है, जब लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी में उनका नामांकन पत्र उनके प्रतिनिधि ने दाखिल किया।

चारा घोटाला में ठहराया गया है दोषी

करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद लालू  यादव को 23 दिसंबर, 2017 को बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेज दिया गया था। राजद सुप्रीमो को पिछले साल चारा घोटाले में सात साल की सजा सुनाई गई थी और 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। यह मामला 1991 से 1996 के बीच पशुपालन विभाग के अधिकारियों द्वारा दुमका कोषागार से 3.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से संबंधित है,जब लालू अविभाजित राज्य के मुख्यमंत्री थे। पिछले साल अगस्त से रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में उनका इलाज चल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad