Advertisement

अखिलेश को एक और झटका, मुलायम के दो करीबी भाजपा में शामिल

पिछले एक महीने के दौरान, सपा के कई बड़े नेताओं ने ना केवल पार्टी छोड़ी बल्कि अपनी विधान परिषद् की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।
अखिलेश को एक और झटका, मुलायम के दो करीबी भाजपा में शामिल

उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने सा सिलसिला थम नहीं रहा है और इस कड़ी में आज पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी अशोक बाजपाई ने पार्टी छोड कर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया।

बाजपाई ने पिछले लोक सभा चुनाव में भाजपा प्रतियाशी और वर्तमान केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा से चुनाव लड़ा था। मजे की बात है की बाजपाई ने राजनाथ के समक्ष ही भाजपा का दामन थामा। बाजपाई सात बार विधायक रहे चुके हैं। उनके साथ सपा महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष श्वेता सिंह ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है।

इसके पहले बाजपाई ने अपनी विधान परिषद् सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। पिछले एक महीने के दौरान, सपा के कई बड़े नेताओं ने ना केवल पार्टी छोड़ी बल्कि अपनी विधान परिषद् की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

इनमे शामिल हैं, बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, सरोजिनी अग्रवाल. इन सभी नेताओं ने, सपा छोड़ने के पीछे पार्टी में मुलायम के कथित अनादर का हवाला दिया था, और कहा था कि पार्टी में उनका दम घुट रहा था।

वर्तमान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव नें कहा था कि जिन्हें पार्टी छोड़नी है वो छोड़ दें। इसके अलावा, बहुजन समाज पार्टी (BSP) के भी कई नेताओं ने भाजपा का दामन थामा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad