Advertisement

यूपी में जनता ‘जंगल राज’ से पीड़ित और योगी सरकार बेपरवाह: कांग्रेस

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में छेड़खानी का विरोध करने पर दलित परिवार पर गाड़ी चढ़ाने का मामला तूल...
यूपी में जनता ‘जंगल राज’ से पीड़ित और योगी सरकार बेपरवाह: कांग्रेस

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में छेड़खानी का विरोध करने पर दलित परिवार पर गाड़ी चढ़ाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब कांग्रेस ने सीधे राज्य की योगी सरकार पर हमला किया है। कांग्रेस ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगल राज की स्थिति है जिससे जनता परेशान है। लेकिन इस तरफ सरकार का कोई ध्यान नहीं है। योगी सरकार पूरी तरह से बेपरवाह ओर बेफिक्र है। लोगों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ न कोई कार्रवाई की जा रही है न ही इस तरफ किसी का भी ध्यान है।

 ‘यूपी में कानून-व्यवस्था की स्थिति दयनीय हो चुकी है'

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राज्य की भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा की सरकार में उत्पीड़न, बलात्कार जैसे गंभीर अपराध आम बात हो गई है। हालात यह हैं कि दलित और कमजोर समुदाय के लोगों को मुख्य रूप से निशाना बनाया जा रहा है। कानून व्यवस्‍था पूरी तरह से चरमरा गई है। कानून-व्यवस्था की स्थिति दयनीय हो चुकी है। उन्होंने कहा कि लोग राज्य में फैल रहे जंगल राज से परेशान हैं और यूपी की भाजपा सरकार बेफिक्र है। अपराधियों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

जानें क्या था पूरा मामला

बुलंदशहर के चांदपुर गांव में दलित परिवार की महिलाओं से गांव के ही कुछ दबंगों ने छेड़छाड़ की। जब परिवार ने इसका विरोध किया तो दबंगो ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी और उन्हें कुचल दिया। गाड़ी के नीचे आने के कारण दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं दो अन्य लोग गंभीर तौर पर घायल हो गए थे।

 

शादी से लौट रहा था परिवार

 

बुलंदशहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के नया गांव चांदपुर में परिवार की एक युवती से छेड़छाड़ का विरोध किए जाने पर दबंगों ने परिवार के ऊपर कार चढ़ा दी, जिसमें दो महिलाओं की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चांदपुर रोड निवासी रामवीर और भीमसेन का परिवार सोमवार देर रात शादी समारोह में शामिल होकर घर लौटा था। आरोप है कि इसी दौरान एक युवक पीड़ित परिवार के घर के बाहर नशे में पेशाब करने लगा। महिलाओं ने जब इसका विरोध किया तो आरोपी ने परिवार की युवती से छेड़खानी शुरू कर दी। महिलाओं ने विरोध किया तो युवक वहां से धमकी देकर भाग गया। कुछ देर बाद युवक कार लेकर अपने साथियों के साथ मौके पर आ गया और उसने महिलाओं पर कार चढ़ा दी, जिसमें सत्यवती पत्नी रामवीर और उर्मिला पत्नी भीमसेन की मौत हो गई, जबकि जितेंद्र पुत्र रामवीर व एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने देर रात महिलाओं का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। मंगलवार सुबह परिजनों ने दोनों महिलाओं के शव हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मामला बिगड़ता देख मौके पर अधिकारियों ने लोगों को समझाया। इसके बाद धाराओं में फेरबदल किया गया।

 

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

 

मामले में मुख्य आरोपी नकुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि बुलंदशहर पुलिस का कहना है कि सोमवार रात हादसे की तहरीर दी गई थी और उसी आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया था। मंगलवार को एक अन्य पत्र के आधार पर धाराओं में फेरबदल कर दिया गया है। डीआईजी क्राइम ने बताया कि मामले में मंगलवार को मिली तहरीर के आधार पर धारा 307, 302, 354, 323 और एससी एसटी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad