Advertisement

एकनाथ शिंदे ने कहा- कोई राष्ट्रीय दल हमसे संपर्क में नहीं, पहले किया था ये दावा

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक ड्रामे में एक "शक्तिशाली राष्ट्रीय पार्टी" द्वारा उनके विधायकों के...
एकनाथ शिंदे ने कहा- कोई राष्ट्रीय दल हमसे संपर्क में नहीं, पहले किया था ये दावा

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक ड्रामे में एक "शक्तिशाली राष्ट्रीय पार्टी" द्वारा उनके विधायकों के समूह का समर्थन करने का दावा करने के एक दिन बाद, शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को कहा कि कोई भी राष्ट्रीय दल उनके संपर्क में नहीं है। उन्होंने कहा, 'शिवसेना के 55 विधायकों में से 40 मेरे साथ गुवाहाटी आए हैं। लोकतंत्र में बहुमत और संख्या मायने रखती है। इसलिए किसी को भी हमारे खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार नहीं है।'

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा उनके समूह का समर्थन कर रही है, शिंदे ने एक टीवी चैनल से कहा, "जब मैंने कहा कि एक बड़ी शक्ति हमारा समर्थन कर रही है, तो मेरा मतलब बालासाहेब ठाकरे और (दिवंगत शिवसेना नेता) आनंद दिघे की शक्ति से था।"

यह पूछे जाने पर कि महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट कब खत्म होगा, राज्य में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री शिंदे ने कहा कि कुछ समय बाद चीजें स्पष्ट हो जाएंगी।

शिंदे के सहयोगियों द्वारा गुरुवार शाम को जारी एक वीडियो में वह बागी विधायकों को संबोधित कर रहे हैं और एक "राष्ट्रीय पार्टी" के समर्थन का दावा कर रहे हैं। उन्हें यह कहते हुए देखा गया: “चाहे कुछ भी हो, हम जीतेंगे। जैसा कि आपने कहा, वह एक राष्ट्रीय पार्टी है, एक महाशक्ति है। पाकिस्तान...आप जानते हैं कि क्या हुआ था।"

उन्होंने कहा, 'उन्होंने मुझसे कहा है कि हमारे द्वारा लिया गया फैसला ऐतिहासिक है। आपके पास हमारी सारी ताकत है। अगर आपको कुछ चाहिए तो हम आपको निराश नहीं करेंगे। जब भी हमें किसी मदद की आवश्यकता होगी, इसका अनुभव किया जाएगा।"

मिनटों बाद, राकांपा प्रमुख शरद पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने देश में राष्ट्रीय दलों के नाम पढ़े, और पूछा कि इसके पीछे भाजपा के अलावा कौन सी इकाई हो सकती है। पवार ने कहा था, "महाराष्ट्र विधानसभा वह जगह है जहां (राज्य) सरकार का बहुमत फ्लोर टेस्ट के बाद तय किया जाएगा, न कि गुवाहाटी (जहां विद्रोही समूह डेरा डाले हुए है)।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad