Advertisement

कर्नाटक में 200 यूनिट बिजली फ्री देने का फैसला, सीएम सिद्धारमैया बोले- पांचों गारंटी इसी साल लागू करेंगे

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार की ताजपोशी के बाद से ही हर किसी की नजर उनकी "पांच गारंटी" वाले दावे पर थी।...
कर्नाटक में 200 यूनिट बिजली फ्री देने का फैसला, सीएम सिद्धारमैया बोले- पांचों गारंटी इसी साल लागू करेंगे

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार की ताजपोशी के बाद से ही हर किसी की नजर उनकी "पांच गारंटी" वाले दावे पर थी। अब मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि कैबिनेट बैठक में इसी वित्तीय वर्ष में सभी गारंटी पूर्ण करने पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि सबसे पहले मुफ्त बिजली की योजना शुरू की जाएगी, जिसे एक जुलाई से शुरू किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, "हमने आज कैबिनेट की बैठक की। हमने सभी पांच वादों पर गहन चर्चा की। हमने तय किया है कि सभी पांचों गारंटी चालू वित्त वर्ष में लागू कर दी जाएंगी। लगभग 200 यूनिट मुफ्त बिजली की गारंटी का कार्यान्वयन 1 जुलाई से शुरू होगा। 200 यूनिट बिजली फ्री होगी। जुलाई तक बिल नहीं चुकाने वाले उपभोक्ताओं को भुगतान करना होगा।"

सिद्धारमैया ने कहा, "विधानसभा चुनाव के समय और उससे पहले हमने 5 गारंटी का ऐलान किया था। हमारे (कर्नाटक) अध्यक्ष डीके शिवकुमार और मैंने गारंटी कार्ड पर हस्ताक्षर किए और वादा किया कि हम सभी वादों को लागू करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि वे लोगों तक पहुंचे। हमने गारंटी कार्ड भी बांटे।"

वहीं, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा कि आज हमने कर्नाटक के लिए एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। हम 5 गारंटी लागू करने जा रहे हैं, हमने डेडलाइन दे दी है। हमने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सामने हस्ताक्षर कर दिए हैं, हम इसे जल्द लागू करने जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad