Advertisement

पूर्व IIT छात्रों की बहुजन आजाद पार्टी 100 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव, मिला 'स्लेट' निशान

आईआईटी के 50 पूर्व छात्रों द्वारा गठित बहुजन आजाद पार्टी (बीएपी) ने आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी...
पूर्व IIT छात्रों की बहुजन आजाद पार्टी 100 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव, मिला 'स्लेट' निशान

आईआईटी के 50 पूर्व छात्रों द्वारा गठित बहुजन आजाद पार्टी (बीएपी) ने आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी चालीस सीटों समेत नौ अलग-अलग राज्यों की 100 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इस मौके पर पार्टी ने अपना चुनाव चिन्ह 'स्लेट' पेश करते हुए कहा कि वह रोजगार, सभी को समान शिक्षा, बेहतर और मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाओं, कृषि, उद्योग और विनिर्माण क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाकर अर्थव्यस्था को गति देने के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी। उत्तरप्रदेश, पंजाब, झारखंड, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड में पार्टी चुनाव लड़ेगी।

इस समय बेरोजगारी चरम पर

इस दौरान पार्टी प्रमुख नवीन कुमार ने कहा कि देशभर में बेरोजगारी चरम पर है। उन्होंने कहा कि छात्रों को शिक्षा तो दी जा रही है लेकिन उन्हें पेशेवर प्रशिक्षण नहीं दिया जा रहा। लिहाजा पार्टी का मकसद शिक्षा के स्तर में सुधार करके रोजगार के अवसरों को बढ़ाना है। नवीन ने कहा कि हर परिवार में एक व्यक्ति को नौकरी देना उनका लक्ष्य है।

आईआईटी खड़गपुर से पढ़ाई करने वाले सुमित कहते है कि देश मे जो हो रहा है उस पर चुप रहना एक गुनाह है। वह कहते हैं कि नौकरियों की नियुक्ति प्रक्रिया पारदर्शी बनाने की जरूरत है वरना देश के युवाओं में निराशा एवं हताशा बढ़ेगी जो कि राष्ट्र निर्माण में एक बड़ी बाधा है।

गठबंधन से इनकार

चुनाव से पहले या बाद में गठबंधन की संभावना से इनकार करते हुए पार्टी प्रमुख ने कहा कि बीएपी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। बीएपी का गठन बीते साल दिसंबर में हुआ। बुधवार को पार्टी ने मीडिया के सामने अपनी चुनाव तैयारियां साझा कीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad