Advertisement

अखिलेश यादव ने कहा- सपा फिलहाल कांग्रेस और भाजपा दोनों से दूरी बनाए रखेगी, ममता को लेकर कही ये बात

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी भगवा खेमे के खिलाफ अपनी...
अखिलेश यादव ने कहा- सपा फिलहाल कांग्रेस और भाजपा दोनों से दूरी बनाए रखेगी, ममता को लेकर कही ये बात

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी भगवा खेमे के खिलाफ अपनी लड़ाई में कांग्रेस और भाजपा दोनों से समान दूरी बनाए रखेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए सपा तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ मजबूती से खड़ी रहेगी।

अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक के मौके पर संवाददाताओं से अखिलेश यादव ने कहा, "बंगाल में, हम ममता दीदी के साथ हैं। अभी हमारा रुख भाजपा और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाए रखने का है। क्या उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की कोई हिस्सेदारी है? हम भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।"

इससे पहले, कार्यकर्ताओं की बैठक में बोलते हुए, सपा प्रमुख ने 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए बनर्जी की सराहना की। समाजवादी पार्टी देश के संविधान की रक्षा के लिए कोई भी बलिदान देने के लिए तैयार है। अगर हम भाजपा को हरा सकते हैं उत्तर प्रदेश में, पूरे देश में भाजपा को हराया जा सकता है। हमें अपने देश में संविधान और धर्मनिरपेक्षता की रक्षा के लिए लड़ने की जरूरत है।

यादव ने कथित तौर पर विदेशी शक्तियों और निजी खिलाड़ियों को देश की संपत्ति बेचने के लिए भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की आलोचना की। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने अडानी समूह का नाम लिए बिना कहा, "कोई जवाबदेही नहीं है। एलआईसी और एसबीआई का सार्वजनिक पैसा किसी ऐसे व्यक्ति को क्यों दिया गया, जिसके शेयर रोजाना गिर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि केंद्र ऐसी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है लेकिन विपक्षी दलों के नेताओं को परेशान करने के लिए सीबीआई और ईडी को भेजने में तत्पर है। यादव ने दावा किया कि भगवा खेमा एक "भाजपा टीका" लेकर आया है, जो भ्रष्ट नेताओं को पार्टी में शामिल होने के बाद प्रतिरक्षा बनाता है।

विदेशी धरती पर अपनी हालिया टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, यादव ने आश्चर्य जताया कि भाजपा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हालिया टिप्पणी पर बीआर अंबेडकर का अपमान करने पर चुप क्यों है।

उन्होंने कहा, "बीजेपी इस बात से परेशान है कि एक कांग्रेस नेता ने विदेश में क्या कहा है, लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अपने भाषण में बाबासाहेब अंबेडकर का अपमान करने से चिंतित नहीं है।"

केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी की इस टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है और देश की संस्थाओं पर "पूरा हमला" हो रहा है। हालांकि, कांग्रेस नेताओं का कहना है कि गांधी ने सत्तारूढ़ दल के शासन पर उचित हमला किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad