Advertisement

महिलाओं और युवाओं के समर्थन से आप गुजरात में 92 से ज्यादा सीटें जीतेंगी: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि गुजरात में महिलाओं और युवाओं में आम आदमी...
महिलाओं और युवाओं के समर्थन से आप गुजरात में 92 से ज्यादा सीटें जीतेंगी: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि गुजरात में महिलाओं और युवाओं में आम आदमी पार्टी के लिए जबरदस्त क्रेज है क्योंकि पार्टी ने महंगाई और बेरोजगारी से निपटने का संकल्प लिया है। अगले महीने गुजरात विधानसभा चुनाव में कुल 182 सीटों में आप 92 सीटें जीतेंगी।

सूरत में हीरा व्यापारियों के साथ बातचीत के बाद केजरीवाल ने विश्वास जताया कि वे आप को वोट देंगे, भले ही वे "भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के डर से" खुले तौर पर ऐसा नहीं कह रहे हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "हमारे सभी सर्वेक्षणों से पता चलता है कि हम युवाओं और महिलाओं के समर्थन में भाजपा से बहुत आगे हैं। मैं उनसे अपील करता हूं कि वे अपने परिवार के सभी सदस्यों से आप को वोट देने के लिए कहें। आप अगली सरकार बनाएगी। हम 92 से अधिक सीटें जीतेंगे।"               

उन्होंने कहा, "महंगाई और बेरोजगारी लोगों को प्रभावित करने वाले दो सबसे बड़े मुद्दे हैं और हम इन मुद्दों के समयबद्ध समाधान की पेशकश कर रहे हैं। कोई अन्य पार्टी लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दों के बारे में बात नहीं कर रही है।"

आप के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, "महिलाओं और युवाओं में आप के लिए जबरदस्त क्रेज है, क्योंकि हमें इन दो वर्गों में अपने सर्वेक्षण में जादुई परिणाम मिल रहे हैं। मैं उनसे अनुरोध करूंगा कि वे अपने परिवार के प्रत्येक वोट को झाड़ू (आप का चुनाव चिन्ह) के लिए प्राप्त करें।"               

उन्होंने कहा कि गुजरात के लोग उन्हें, राज्य आप के अध्यक्ष गोपाल इटालिया या मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी से प्यार नहीं करते हैं, लेकिन समर्थन इसलिए दे रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि आप उनके मुद्दों को हल कर सकती है और इसने इसे दिल्ली और पंजाब में पहुंचाया है।

केजरीवाल ने कहा, "महिलाएं हमारे लिए मतदान कर रही हैं क्योंकि पहली बार कोई पार्टी (आप) उन्हें महंगाई से राहत देने का आश्वासन लेकर आई है।" उन्होंने दावा किया कि महिलाएं आप की समर्थक बन रही हैं क्योंकि पार्टी ने बिजली बिल माफ करने का वादा किया है और निजी स्कूलों को अगले पांच साल के दौरान फीस नहीं बढ़ाने का आश्वासन दिया है जैसा कि उसने दिल्ली में किया है।              

उन्होंने कहा कि युवा पार्टी का समर्थन कर रहे हैं क्योंकि आप ने प्रतियोगी परीक्षा प्रश्न पत्र लीक रोकने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने और रोजगार सृजन और 3,000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी के गढ़ सूरत में आप 7-8 से ज्यादा सीटें जीतेगी। आप नेता ने कहा कि वराछा (सूरत शहर) से अल्पेश कथीरिया सहित इटालिया, गढ़वी और अन्य उम्मीदवार भारी अंतर से जीत रहे हैं।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा शासन में व्यापारियों को "धमकी, गाली, अपमान और जबरन वसूली" का अनुभव होता है। उन्होंने कहा,"मैंने उनसे अपील की है कि आपने पैसा कमाया है लेकिन अगर आपको सम्मान नहीं मिला तो पैसे का क्या मतलब है? अगर एक छोटा कार्यकर्ता आपको फोन कर सकता है और आपको गाली दे सकता है, तो ऐसे जीवन का क्या मतलब है?"

उन्होंने दावा किया, "यह पूरे सिस्टम को उखाड़ फेंकने का मौका है। जब हम (आप) सत्ता में आएंगे, तो आपके पास पैसा और सम्मान कमाने का अवसर होगा। हर व्यापारी आप के साथ है।" बता दें कि एक दिसंबर को होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है। दूसरे और अंतिम चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad