Advertisement

कैबिनेट की पहली बैठक में उद्धव ठाकरे ने की छत्रपति शिवाजी किले के लिए 20 करोड़ रुपये देने की घोषणा

शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को 18वें मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली। शिवसेना के एकनाथ...
कैबिनेट की पहली बैठक में उद्धव ठाकरे ने की छत्रपति शिवाजी किले के लिए 20 करोड़ रुपये देने की घोषणा

शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को 18वें मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली। शिवसेना के एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई ने मंत्री पद की शपथ ली। वहीं, एनसीपी के जयंत पाटिल और छगन भुजबल ने भी मंत्री पद की शपथ ली। शपथ समारोह के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में कैबिनेट की पहली बैठक हुई। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को लेकर मुख्य सचिव से जानकारी मांगी गई है। एक-दो दिन में किसानों को लेकर ऐलान किया जाएगा। वहीं, इस बैठक में ये फैसला किया गया कि रायगढ़ में छत्रपति शिवाजी महाराज के किले का संवर्धन होगा। इसके लिए सरकार ने 20 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। इस बैठक में उद्धव ठाकरे के साथ वे सभी छह मंत्री मौजूद थे जिन्होंने आज शपथ ली।

किसानों पर छिटपुट एलान नहीं करना चाहता- उद्धव ठाकरे

वहीं किसानों को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि किसानों के लिए चालू सभी योजनाओं का ब्यौरा दें। किसानों की समस्या गंभीर है, कोई छिटपुट घोषणा नहीं करना चाहता। जनता को यकीन दिलाना चाहते हैं कि अच्छी सरकार देंगे इसलिए आशीर्वाद चाहिए। राज्य में कहीं भी डर का माहौल नहीं बनने दिया जाएगा. ये सरकार आम लोगों की सरकार है।

उद्धव ठाकरे बोले- किसानों के लिए अगले दो दिन में बड़ी घोषणा करेंगे

पहली कैबिनेट बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने  कहा कि महाराष्‍ट्र में अच्‍छी सरकार देंगे। छत्रपति शिवाजी की राजधानी रायगढ़ किले का संवर्धन करेंगे। इस किले के लिए 20 करोड़ रुपये का फंड जारी होगा। किसानों के हित में बड़ा कदम उठाएंगे। किसानों की खुशहाली के लिए ये सरकार काम करेगी। मुख्‍य सचिव से किसानों की जानकारी मांगी है। मैं चाहता हूं कि किसानों के पास सीधा पैसा पहुंचे। हम किसानों के लिए अगले दो दिन में बड़ी घोषणा करेंगे। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से पूछा गया कि क्या शिवसेना धर्मनिरपेक्ष हो गई है? तो उन्‍होंने कहा कि सेक्युलर का मतबल क्या है? संविधान में जो सेक्‍युलर है, वही सेक्‍युलर है। बाद में  उनकी जगह छगन भुजबल ने सेक्युलर शब्द पर जवाब दिया।

बनेगी समन्वय समिति

उद्धव ठाकरे ने सरकार और गठबंधन में सही तालमेल के लिए 6 मंत्रियों की एक समिति बनाई। कैबिनेट बैठक के बाद एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि सरकार में सीएम सहित 6 मंत्रियों की एक समन्वय समिति होगी। एक बाहरी समिति होगी, जो अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सरकार का मार्गदर्शन करेगी।

संजय राउत ने कसा तंज

शपथ समारोह के बाद संजय राउत ने एक ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट करके लिखा है 'महाराष्ट्र में विरोधी पक्ष ही नहीं रहेगा, यह दावा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को विरोधी दल नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई...!'

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad