Advertisement

मोदी के दीया जलाने के संदेश पर भड़का विपक्ष, थरूर ने कहा- भविष्य का कोई विजन नहीं

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनज़र जारी लॉकडाउन के बीच एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो...
मोदी के दीया जलाने के संदेश पर भड़का विपक्ष, थरूर ने कहा- भविष्य का कोई विजन नहीं

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनज़र जारी लॉकडाउन के बीच एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो संदेश के जरिए जनता से रूबरू हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पांच अप्रैल रात 9 बजे सभी लोग अपने घरों की बत्तियों को बुझा दें और सिर्फ 9 मिनट तक अपनी बॉलकनी या छत पर दीया, मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट को रोशन करें। प्रधानमंत्री के इस संदेश को लेकर विपक्ष की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आ रही है। सोशल मीडिया पर अलग अलग दलों के राजनीतिक नेताओं ने पीएम की इस अपील पर निराशा जाहिर की है।

भविष्य की कोई दृष्टि नहीं :थरूर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि प्रधान शोमैन की बात सुनी। लोगों के दर्द, उनके बोझ, उनकी वित्तीय चिंताओं को कम करने के बारे में कुछ भी नहीं था। मामले के भविष्य को लेकर कोई विजन नहीं या लॉकडाउन के बाद की स्थिति पर कुछ भी साझा नहीं किया। 

हम दीया जलाएंगे, लेकिन जवाब में अर्थशास्त्रियों की बात भी सुनें: चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि हम दीया जलाएंगे, लेकिन जवाब में अर्थशास्त्रियों की बात भी सुनें। उन्होंने ट्वीट कर कहा,“प्रधानमंत्री जी, हम आपकी सुनेंगे और पांच अप्रैल को दीया भी जलाएंगे। लेकिन बदले में आप हमारी, महामारी विशेषज्ञों और अर्थशास्त्रियों की विवेकपूर्ण सलाह को सुनें।” पूर्व वित्त मंत्री ने यह दावा भी किया कि प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद कामकाजी वर्ग, कारोबारी और दिहाड़ी मजदूर निराश हुए जो आर्थिक विकास के लिए कुछ कदमों की उम्मीद लगाए हुए थे। उन्होंने कहा, “प्रतीकात्मकता महत्वपूर्ण है, लेकिन विचारों और कदमों को लेकर गंभीरता से सोचना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।”

दीया किसी मकसद से जलाएं, अंधविश्वास के लिए नहीं: सिब्बल

वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, “इन मसलों पर सरकार के कदम सुनने को नहीं मिले, वायरस को रोकना-टेस्टिंग किट्स-गरीबों को खाना पहुंचा-मजदूरों को आर्थिक मदद करना।” उन्होंने आगे कहा कि दीया किसी मकसद से जलाएं, अंधविश्वास के लिए नहीं।

अखिलेश ने क्या कहा?
इस संदेश पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने टिप्पणी करते हुए कहा कि बाहर भी कम न होगी रोशनी, दिलों में उजाले बनाए रखिए।

मिस्टर मोदी वास्तविकता देखें: महुआ मोइत्रा

दूसरी ओर सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बत्तियां बुझाने और बॉलकनी में आनां? मिस्टर मोदी वास्तविकता देखें। भारत को जीडीपी के 8 से 10 फीसदी का फिस्कल पैकेज दीजिए।

एनसीपी ने घेरा

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने ट्वीट कर कहा, '9 बजे सुबह प्रधान मंत्री मोदी जीके भाषण से देश वासीयों के हाथ घोर निराशा ही लगी,सोचा था चूल्हा जलाने की बात होगी साहब दिया जलाने का उपदेश दे गए।'

'कोई बताए कि कोरोना को लेकर क्या तैयारी है?'

वहीं कांग्रेस नेता उदितरात ने कहा, 'कभी थाली पिटवाते , कभी मोमबत्ती जलवाते हैं। कोई बताए कि कोरोना को लेकर क्या तैयारी है, पीपीई, मास्क , सेनेटायजर कि आपूर्ति का क्या प्लान है। कितने वेंटीलेटर हैं, कितने कि जरुरत है वो कहाँ से आयेंगे। अस्पतालों के क्या इन्तेजाम हैं, गरीब-मजदूर कैसे जिए इन सवालों का जवाब कौन देगा ?'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad