Advertisement

बंगाल: अब तिरंगा यात्रा पर सियासत, केंद्रीय मंत्री ने राज्य सरकार पर लगाए ध्वज फहराने की अनुमति नहीं देने का आरोप

केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार ने शनिवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें केंद्र के 'आजादी...
बंगाल: अब तिरंगा यात्रा पर सियासत, केंद्रीय मंत्री ने राज्य सरकार पर लगाए ध्वज फहराने की अनुमति नहीं देने का आरोप

केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार ने शनिवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें केंद्र के 'आजादी का अमृत महोत्सव' और 'हर घर तिरंगा' पहल के तहत पश्चिम मेदिनीपुर जिले के एक सुधार गृह में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अनुमति नहीं दी।

उन्होंने दावा किया कि मिदनापुर केंद्रीय सुधार गृह में उनके दौरे के बारे में राज्य के अधिकारियों को जानकारी दी गई थी, लेकिन उन्होंने पाया कि वहां तिरंगा फहराने की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी।

उन्होंने जेल परिसर के बाहर संवाददाताओं से कहा, "जब मैंने परिसर में कदम रखा, तो मैंने पाया कि राष्ट्रीय ध्वज फहराने की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। यह हमारे नायकों के बलिदान के प्रति पश्चिम बंगाल सरकार की उदासीनता और उदासीनता को दर्शाता है।"

केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सरकार ने कहा कि वह सुधार गृह अधिकारियों को दोष नहीं देंगे क्योंकि उन्होंने "राज्य सरकार के निर्देशों का पालन किया और 13 अगस्त के कार्यक्रम के बारे में स्पष्ट रूप से कोई संचार नहीं था"।

उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट किया, "मुख्य सचिव के साथ मेरी टेलीफोन पर हुई बातचीत सहित सभी आधिकारिक संचार के बावजूद, मुझे मिदनापुर सेंट्रल जेल (मिदनापुर केंद्रीय सुधार गृह) में कार्यक्रम का जश्न मनाने और पश्चिम बंगाल के शहीदों को श्रद्धांजलि देने की अनुमति नहीं दी गई।"

आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में केंद्र द्वारा 'आजादी का अमृत महोत्सव' और 'हर घर तिरंगा' पहल की गई है।

सरकार की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, टीएमसी प्रवक्ता सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा, “उनकी ओर से इस तरह के बयान से ज्यादा हास्यास्पद कुछ नहीं हो सकता।”

टीएमसी के राज्यसभा सांसद ने दावा किया कि सरकार ने राज्य सरकार को खराब रोशनी में दिखाने के लिए विवाद पैदा किया क्योंकि "राज्य में हर जगह, तिरंगा फहराने की व्यवस्था की जाती है"।

उन्होंने कहा, "हमें देशभक्ति के बारे में नहीं सीखना चाहिए या भाजपा से देश के स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति सम्मान कैसे दिखाना चाहिए।"



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement