Advertisement

नवनियुक्त सीएम चन्नी ने कैप्टन अमरिंदर पर साधा निशाना, "रेत माफिया से नहीं मिलूंगा, माफिया की खैर नहीं"

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कहा कि पंजाब में रेत...
नवनियुक्त सीएम चन्नी ने कैप्टन अमरिंदर पर साधा निशाना,

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कहा कि पंजाब में रेत माफिया की खैर नहीं,आज ही केबिनेट की बैठक में इस बारे में बड़ा फैसला लिया जाएगा। चन्नी ने कहा कि माफिया और उनसे जुड़े लोग उनसे दूर ही रहें, क्योंकि वह उनसे मिलने को तैयार नहीं हैं। सीएम बनने के बाद चन्नी ने अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है। पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू भी रेत माफिया से मिलीभगत को लेकर कैप्टन पर निशाना साधते रहे हैं।

पंजाब में अब आम आदमी की सरकार होने का दावा करते हुए चन्नी ने कहा कि पीने के पानी का बिल अदा न करने वाले पंजाब के किसी गरीब आदमी का पानी का कनेक्शन नहीं कटेगा। उन्होंने कहा कि अगस्त तक के पानी के बिल अदा न करने वाले गरीबों के पिछले पांच साल के बिल माफ होंगे। उन्होंने एलान किया शहरों में 200 वर्गगज के मकानों के सीवरेज व पानी के बिल नहीं लिए जाएंगे। बिजली की दरें घटाई जाएंगी।

शपथ के तुरंत बाद प्रेस कांफ्रेंस में सीएम चन्नी ने हड़ताली कर्मचारियों को काम पर लौटने का आहवान करते हुए कहा कि उन्हें कुछ समय दिया जाए जिससे कर्मचारियों की तमाम समस्याएं हल की जा सकें। केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के साथ खड़े होने का दावा करने वाले चन्नी ने कहा कि पंजाब की खेती बाड़ी पर कोई आंच नहीं आने दी जाएगी, इसके लिए मैं अपना गला कटाने को तैयार हूं।

प्रेस कांफ्रेंस में भावुक होते हुए चन्नी ने कहा कि वह एक ऐसे गरीब परिवार से आते हैं जिसके सिर पर छत नहीं थी। उन्होंने कहा,‘आज एक आदमी काे मुख्यमंत्री बनने का मौका मिला है तो यह गरीब आदमी हर आम आदमी के साथ खड़ा है’। चन्नी ने कहा कि पार्टी हाईकमान द्वारा दिए गए 18 सुत्रीय एजेंडे को हर हाल में जल्द पूरा किया जाएगा। बरगाड़ी कांड मसले का जल्द हल निकाला जाएगा। किसी पर भी पुलिस ज्यादती नहीं होगी, सभी को इंसाफ मिलेगा, दोषी हवालात में होंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad