Advertisement

बिहार: भाजपा का नीतीश पर बड़ा आरोप- पीएफआई और अधिकारियों के बीच साठगांठ को संरक्षण देना चाहते थे सीएम

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रुख में बदलाव के लिए बिहार के वरिष्ठ...
बिहार: भाजपा का नीतीश पर बड़ा आरोप- पीएफआई और अधिकारियों के बीच साठगांठ को संरक्षण देना चाहते थे सीएम

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रुख में बदलाव के लिए बिहार के वरिष्ठ अधिकारियों और इस्लामी चरमपंथी संगठनों पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) एवं सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के बीच ‘‘साठगांठ’’ को शनिवार को जिम्मेदार ठहराया।

राज्य भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने यह भी आरोप लगाया कि ऐसे अधिकारी "राजद के प्रति सहानुभूति रखते हैं", जो 'महागठबंधन' के संख्यात्मक रूप से सबसे बड़े घटक हैं, जो "उन्हें बचाने के लिए हर संभव प्रयास" करने की संभावना रखते हैं।

जायसवाल ने दावा किया, “एनआईए ने बिहार में पीएफआई और एसडीपीआई के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है, जिसका कई वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ घनिष्ठ संबंध है। भाजपा, राष्ट्रीय हित में, उन्हें बचाने की कोशिश नहीं करती, लेकिन इससे नीतीश कुमार नाराज हो गए, जिन्हें वोट बैंक की चिंता है।”

उन्होंने कहा, “इनमें से अधिकांश अधिकारी राजद के करीबी माने जाते हैं और नई सरकार उन्हें बचाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। लेकिन, एनआईए काम पर है और ऐसे अधिकारियों का पर्दाफाश किया जाएगा और समय आने पर उन्हें न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।"

इस बीच, जद (यू) ने जायसवाल के आरोपों का मजाक उड़ाया।

जद (यू) के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन प्रसाद ने कहा, "इस तरह के बयान मानसिक असंतुलन की शुरुआत का संकेत देते हैं। भाजपा को दिल्ली से गद्दी से उतारकर दूसरी सरकार बनाने दीजिए। इसके बाद सभी पार्टी नेताओं को पागलखाने में देखा जाएगा।"

भाजपा नेता ने यह भी दावा किया कि सारण और भागलपुर जिलों में अवैध पटाखा निर्माण इकाइयों और बांका में एक मदरसा (मदरसा) में विस्फोट की घटनाएं, जो पिछले आधे साल के भीतर रिपोर्ट की गई थीं, आतंकवादी गतिविधियों से जुड़ी थीं।

"यह अधिकारियों के लिए धन्यवाद है कि विस्फोट की साइटों को अवैध पटाखा इकाइयों के रूप में वर्णित किया गया था। पिछले महीने सारण में हुए विस्फोट को ही लें (उदाहरण के लिए)। इसके प्रभाव से जो घर गिरा, उसमें कंक्रीट का तहखाना था। पुलिस अधिकारियों ने जानबूझकर इसकी गहराई से जांच नहीं की।'

बता दें कि यह आरोप ऐसे वक्त लग रहे हैं जब पार्टी नई सरकार द्वारा विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के बाद नौकरशाही में फेरबदल की संभावना से भी आंदोलित होती दिख रही है। भाजपा के "करीबी" माने जाने वाले शीर्ष पुलिस अधिकारियों को नई व्यवस्था के तहत हटाए जाने की उम्मीद है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement